The news is by your side.

डॉ. आकाश मोहन ने संभाला सीएचसी खंडासा के अधीक्षक का कार्यभार

कहा- बेहतर चिकित्सा सेवा देना रहेगी प्राथमिकता

कुमारगंज। मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडासा में नवागंतुक अधीक्षक डॉक्टर आकाश मोहन में अपना कार्यभार संभालते हुए बताया कि स्वास्थ्य संबंधित समस्त सेवाएं बेहतर तरीके से प्रदान करने की प्रथम प्राथमिकता दी जाएगी। मरीजों की देखभाल हेतु समुचित व्यवस्था व संपूर्ण जिम्मेदारी बखूबी निभाई जाएगी समय-समय पर शासन के द्वारा प्रदान की गई योजनाएं सभी लोगों तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

Advertisements

बता दे की बीते दोनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक रहे डॉक्टर आनंद सिन्हा के स्थान पर डॉक्टर आकाश मोहन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडासा के अधीक्षक के रूप में कमान सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 17 सितंबर से आयुष्मान भवः योजना को लेकर अभियान शुरू किया जाएगा यह अभियान 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा के रूप में आयोजित किया जाएगा।साथ ही आयुष्मान आपके द्वार की भी शुरुआत होगी यही नहीं इस दिन से आयुष्मान मेले की भी शुरुआत की जाएगी तथा आयुष्मान सभा का आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा आयुष्मान ग्राम पंचायत एवं आयुष्मान गोल्डन कार्ड का वितरण भी किया जायेगा। साथ ही सीएससी खंडासा पर हेल्थ वेलनेस सेंटर की स्थापना की जाएगी जिस पर तैनात कर्मचारी आयुष्मान आपके द्वार योजना के अंतर्गत आयुष्मान टीम बनाकर घर-घर जाकर आयुष्मान कार्ड बनवाने से वंचित रह गए लोगों का आयुष्मान कार्ड भी बनाएंगे। प्रत्येक रविवार को सभी स्थानों पर आयुष्मान मेले का भी कार्यक्रम किया जाएगा।

Advertisements
इसे भी पढ़े  लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 : मतदान कार्मिकों का हुआ प्रथम प्रशिक्षण

Comments are closed.