The news is by your side.

डूडा द्वारा कराए गए कार्यों का डीएम ने किया निरीक्षण

-आवासीय भवनों को पात्र लोगों में आवंटित करने का दिया निर्देश

अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने मुख्यमंत्री मलिन एवम् अल्पविकसित योजना के तहत डूडा विभाग द्वारा नगर निगम क्षेत्र में स्थित करम अली का पुरवा में कराए गए इंटरलॉकिंग कार्य का भौतिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान इंटरलॉकिंग कार्य व उसके किनारे बनी नाली की फिनिशिंग अच्छी नहीं पाएंगे जाने पर जिलाधिकारी ने पीओ डूडा को फिनिशिंग अच्छी कराने के निर्देश दिए। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य के दौरान समस्त कार्यों का निरीक्षण करते रहने तथा समस्त कार्यों को आगणन की विशेषताओं के अनुरूप अच्छी फिनिशिंग के साथ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Advertisements

तदोपरांत जिलाधिकारी ने रतिया में एकीकृत आवास और स्लम विकास कार्यक्रम (आईएचएसडीपी) के तहत डूडा द्वारा बनाए गए आवासीय भवनों तथा बाग बिजेसी में एएचपी योजना के तहत बनाए गए 383 आवासीय भवनों का निरीक्षण किया इस दौरान जिलाधिकारी ने उक्त आवासों को नियमानुसार पात्र लोगों को ही आवंटित करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि आवास आवंटन से पूर्व लाभार्थी के पात्रता की जांच अवश्य करें।

रेतिया में निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने नियावां मछली मंडी से रेतिया आने वाले नाले में व उसकी किनारे-किनारे काफी गंदगी पाये जाने पर नाराजगी प्रकट की तथा सहायक नगर आयुक्त अंकिता शुक्ला को नाले की तत्काल सफाई कराने तथा उसके किनारे-किनारे पड़े कूड़े के ढेर को तत्काल हटवाने की निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने नाले को पक्का कराने तथा उसे कवर कराने व नाले के समानान्तर लगे मार्ग को बनाने का आगणन प्रस्तुत करने हेतु नगर निगम को निर्देशित किया।

इसे भी पढ़े  एडी बेसिक ने बच्चों संग टाट पट्टी पर बैठकर चखा एमडीएम

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने रेतिया में बनी पानी की टंकी के परिसर को साफ सफाई सुनिश्चित कराने तथा उसे पार्क के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। इस दौरान निरीक्षण में रेतिया में विभिन्न मार्गोंध्गलियों सीवर लाइन कार्य के उपरांत मार्ग के मरम्मत का कार्य ठीक नहीं पाए जाने पर जिलाधिकारी ने ऐसी समस्त गलियों जहां पर सीवर लाइन का कार्य हुआ है वहां पर इंटरलॉकिंग सीसी रोड आदि मार्गों को पुनः मरम्मत कराकर ठीक कराने हेतु संबंधित विभाग को निर्देश दिए।

Advertisements

Comments are closed.