The news is by your side.

गुप्तारघाट के विकास व  सौन्दर्यीकरण का डीएम ने किया निरीक्षण

फेज-1 व फेज-2 का 99 प्रतिशत कार्य पूर्ण


अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने नगर आयुक्त  विशाल सिंह के साथ गुप्तारघाट के विकास व सौन्दर्यीकरण कार्यों का बुधवार को देर शाम को निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गुप्तारघाट पर आने वाले लोगां के वाहनों को निर्धारित पार्किंगों में पार्क कराना सुनिश्चित करने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस हेतु उन्होंने अयोध्या विकास प्राधिकरण को पार्किंग स्थल तक वाहनों के ले जाने हेतु संकेतक शाइनेजेज लगवाने के निर्देश दिये। अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा गुप्तारघाट व उसके आसपास कराये जा रहे सौन्दर्यीकरण कार्यो के फेज-1 व फेज-2 का 99 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है।

Advertisements

इसके तहत 24 मीटर चौड़ा व 600 मीटर लम्बी स्मार्ट रोड का कार्य पूर्ण है। इसी के साथ यहां पर 31 दुकानों का भी कार्य पूर्ण है। जिलाधिकारी ने दुकानों के ऊपर छत पर रेस्टोरेंट प्लान करने हेतु नगर आयुक्त को निर्देशित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पार्किंग स्थल के साथ ही पार्क का भी जायजा लिया। पार्क में लोटस पौण्ड, ओपेन एयर थियेटर, पाथ-वे (कुल लम्बाई लगभग 1 किमी0) आदि का फिनिशिंग कार्य किया जा रहा है। पूरे पार्क में आकर्षक वार्म लाइटें लगायी गयी है और पार्क को हरा भरा बनाने हेतु आकर्षक फूल एवं पेड़ पौधे लगाये गये है।

दो रोटरीध्चौराहों पर स्केपिंग किया जा चुका है जिस पर शीघ्र ही स्कल्पचर लगाया जायेगा जो एक आकर्षण का केन्द्र होगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण पार्क का भ्रमण किया तथा आगणन की विशिष्टताओं के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण तरीके से अपेक्षित अवधि में समस्त कार्यो को अन्तिम रूप देने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया तथा सम्पूर्ण क्षेत्र में निरन्तर साफ सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चित रखने के निर्देश दिये।

Advertisements

Comments are closed.