The news is by your side.

पंचायत चुनाव प्रक्रिया का डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा 

-एडीएम एफआर कार्यालय में नामांकन पत्रों की संवीक्षा कार्यों को देखा

अयोध्या। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के न्यायालय में जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन हेतु उम्मीदवारों से प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा कार्यों का लिया जायजा लिया। प्राप्त नामांकन प्रपत्रों को आयोग की साइट पर अपलोड करने के कार्य तेजी लाने के निर्देश दिए।

Advertisements

मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव, एडीएम एफआर गोरेलाल शुक्ला भी साथ रहे। बाद में डीएम अनुज कुमार झा व एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने विकास खण्ड अमानीगंज में ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ग्राम पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए उम्मीदवारों से प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा कार्यों का जायजा लिया।

अमानीगंज के मां वैष्णो देवी नकछेद तिवारी गर्ल्स इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन एंड मैनेजमेंट कोटिया में बनाए गए मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया तथा मतगणना को सकुशल संपन्न कराने को की गई तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी/प्रभारी खंड विकास अधिकारी विकास सिंह ने बताया कि विकास खण्ड अमानीगंज में 240 बूथों पर होंगे। जिसकी मतगणना को 22 टेबल बनाए जाने हैं।

जिलाधिकारी ने स्ट्रांग रूम के सामने बरामदे में समस्त मतगणना टेबलों को शीघ्र बनाकर बेहतर सुरक्षा हेतु जाली व वैरिकेटिंग का कार्य पूर्ण कराने व छाया हेतु आवश्यकतानुसार टेंट लगाने के निर्देश दिए। डीएम ने गाड़ियों की पार्किंग को विद्यालय के सामने की जमीन को खाली कराकर आवश्यकतानुसार समतल कराने के भी निर्देश दिए। ब्लॉक मुख्यालय से स्ट्रांग रूम व मतगणना स्थल को जोड़ने वाली सड़क को पीडब्ल्यूडी के माध्यम से गड्ढा मुक्त कराने के भी निर्देश दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा की दृष्टि से वैरिकेटिंग व अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने हेतु क्षेत्राधिकारी खंडासा को निर्देशित किया।

Advertisements

Comments are closed.