The news is by your side.

मण्डलायुक्त ने अयोध्या मेला क्षेत्र का किया निरीक्षण

पुलिस अधिकारियों की साथ मेला तैयारियों की किया समीक्षा

अयोध्या। मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार के साथ अयोध्या मेला क्षेत्र में निरीक्षण कर चौकी नया घाट में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर, अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल, एसपी सिटी मधुबन कुमार सिंह, एस0पी0 यातायात सहित नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर मेला के तैयारियों की समीक्षा की।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अयोध्या में कांवरियों की संख्या को देखते हुये सभी संबंधित अधिकारीगण त्वरित गति से कार्य करते हुए आने वाले कांवरियों को किसी भी प्रकार की समस्या न होने दें। उन्होंने कहा कि घाटों पर पर्याप्त जल पुलिस तैनात किये जाय तथा बैरीकेटिंग मजबूती के साथ की जाय। उन्होंने कन्ट्रोल रूम के संचालन की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। पुलिस महानिरीक्षक श्री प्रवीण कुमार ने कहा कि कांवरियों/श्रद्वालुओं की संख्या को देखते हुये सभी मठ-मंदिरों के साधु संतों से मंदिर को अतिरिक्त समय तक खोलने की अपील की जाय, जिससे कि अधिक से अधिक श्रद्वालु दर्शन कर सकें तथा मंदिर के आसपास की सफाई व्यवस्था सुदृढ़ रहे इसका भी ध्यान रखा जाय।

उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति का संचालन सुचार रूप से हो। इसके उपरांत मण्डलायुक्त ने नगर आयुक्त विशाल सिंह के साथ धर्मपथ के किनारे जन सुविधाओं के लिए चयनित स्थलों का भी निरीक्षण किया तथा उन्होंने धर्मपथ पर साकेत पेट्रोल के पास निर्मित सामुदायिक शौचालय की साफ सफाई व्यवस्था को देखा तथा नियमित साफ सफाई करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड के अधिशाषी अभियन्ता, तहसीलदार सदर सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.