The news is by your side.

मण्डलायुक्त ने सरयू आरती स्थल का किया निरीक्षण

-घाट पर स्थित सार्वजनिक शौचालायों की निरन्तर सफाई का दिया निर्देश

अयोध्या। मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने नगर आयुक्त/उपाध्यक्ष अयोध्या विकास प्राधिकरण विशाल सिंह के साथ अयोध्या धाम स्थित सरयू आरती स्थल नयाघाट के पास स्थित आधुनिक सार्वजनिक शौचालय सहित नगर निगम द्वारा संचालित अन्य शौचालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इन दिनों कांवरियों और श्रद्वालुओं की संख्या अत्यधिक है। इस कारण घाट के समीप स्थित सभी शौचालयों की सफाई निरन्तर सुनिश्चित की जाय तथा राम की पैड़ी पर स्थित सुलभ द्वारा संचालित शौचालय में साफ सफाई व्यवस्था के साथ बेहतर ढंग से लाईटिंग करने के निर्देश दिये।

Advertisements

उन्होंने कहा कि शौचालय में अच्छी गुणवत्ता की वॉम लाइट लगायी जाय तथा इनके फर्श की टाइल्स की नियमित साफ सफाई हों तथा शौचालय में साफ सफाई के जो सामान है उन्हें सफाई के तत्काल बाद एक निश्चित स्थान पर रखा जाय। उन्होंने शौचालयों में पानी की उपलब्धता देखी तथा कहा कि पानी की उपलब्धता नियमित रहे। उन्होंने कहा कि सभी शौचालयों के लिए जांच बिंदु बनाये जाय तथा उन्हीं के अनुसार उनकी नियमित जांच करायी जाय। सभी सम्बंधित अधिकारी नियमित शौचालयों की साफ सफाई व्यवस्था आदि का निरीक्षण करते रहे।

इसके उपरांत उन्होंने बंधा तिराहा स्थित सार्वजनिक सुलभ शौचालय, धर्मपथ पर स्थित सुलभ शौचालयों का निरीक्षण किया तथा राम की पैड़ी के आसपास की भी साफ सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया। इसके पूर्व मण्डलायुक्त ने जमथरा बंधा के पास गुप्तारघाट के समीप टेंट सिटी हेतु प्रस्तावित भूमियों का उनकी स्थापना हेतु चयनित संस्था के प्रतिनिधियों एवं नगर आयुक्त के साथ निरीक्षण किया। उक्त टेंट सिटी अस्थायी रूप से लगभग 43 हजार वर्ग मीटर भूमि पर बनाये जाने हेतु प्रस्तावित है जिसके अन्तर्गत फूड जोन, इंटरटेरमेंट जोन,पार्क आदि बनायें जायेंगे। निरीक्षण के दौरान सहायक अभिलेख अधिकारी रामकुमार शुक्ल, डिप्टी कलेक्टर राजकुमार पांडेय सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.