in ,

सड़कों के निर्माण से विकास को मिलेगी गति : लल्लू सिंह

जनपद की 282 सड़कों का हुआ शिलान्यास

जीआईसी मैदान में सांसद लल्लू सिंह, विधायक रामचन्द्र यादव, गोरखनाथ बाबा, शोभा सिंह चौहान

अयोध्या। जिले की 282 सड़कों का शिलान्यास डिजिटली रूप में लखनऊ से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा व जीआईसी मैदान में सांसद लल्लू सिंह, विधायक रामचन्द्र यादव, गोरखनाथ बाबा, शोभा सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से किया।
बनने वाली सडकों में अयोध्या विधान सभा की 36 सड़कें जिनकी कुल लागत 3 करोड 72 लाख 44 हजार है। बीकापुर विधान सभा की कुल 52 सड़के जिनकी लागत 5 करोड 73 लाख 17 हजार मिल्कीपुर विधान सभा की 79 सड़के जिनकी कुल लागत 10 करोड 53 लाख 58 हजार रूप है। रूदौली विधान में कुल 14 करोड़ 32 लाख 54 हजार करोड की लागत से 47 सड़कों का शिलान्यास किया गया।
सांसद लल्लू सिंह ने कहा विकास के लिए परिवहन की सुविधाओं का होना अति आवश्यक है जिसके लिए अच्छी सड़कें होना आवश्यक है। सड़कों के निर्माण से जनपद के विकास को और गति मिलेगी। विधायक रामचन्द्र यादव ने कहा कि अच्छी और गड्ढा मुक्त सड़के सरकार की प्राथमिकताओं में है। सड़को के निमार्ण से विकास और तेजी से होगा। विधायक गोरखनाथ बाबा ने कहा सड़को के निर्माण से दूरियां कम हो जायेगी और आवगमन में सुविधा रहेगी। विधायक शोभा सिंह ने कहा सड़कें मूलभूत सुविधाओं में एक है प्रदेश सरकार अच्छी सडके देने के अपने वादे पर आगे बढ़ रही है। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के प्रान्तीय खण्ड के अधिशाषी अभियंता जीएस रवि कुल, निर्माण खण्ड 2 भूपेश मणि त्रिपाठी, डा अमित सिंह, सूर्य प्रकाश श्रीवास्तव, दिवाकर सिंह आदि मौजूद थे।

गोसाईगंज विधायक ने 68 सड़कों का किया शिलान्यास

शिलान्यास के बाद विधायक खब्बू तिवारी

बिना भेद भाव के सभी का हो रहा विकास : खब्बू

अयोध्या। लखनऊ से डिजीटल प्रणाली से केशव प्रसाद मौर्य व स्थानीय स्तर पर गोसाईगंज विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू जीआईसी मैदान में 68 सड़को का शिलान्यास किया।
गोसाईगंज विधान सभा में 7 करोड़ 45 लाख 17 हजार की लागत से बनने वाली 68 सड़को का शिलान्यास किया गया। शिलान्यास के बाद विधायक खब्बू तिवारी ने बताया कि इनके अतिरिक्त विधान सभा क्षेत्र में कुल 25 अन्य सड़को का निर्माण भी प्रस्तावित है जिनको भी जल्द स्वीकृत करवा कर निमार्ण शुरू करवाया जायेगा। अच्छी सड़के विकास की मूलभूत सुविधाएं होती है। बिना अच्छी सड़कों के विकास सम्भव नही है। प्रदेश की भाजपा सरकार सभी के विकास के लिए कटिवद्ध है। क्षेत्र का विकास बिना किसी भेदभाव के किया जा रहा है। सभी पात्रों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। यदि कोई पात्र व्यक्ति किसी सरकारी योजना के लाभ से वंचित रह गया है। तो ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर लाभ दिलाया जायेगा।
इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के प्रान्तीय खण्ड के अधिशाषी अभियंता जीएस रवि कुल, निर्माण खण्ड 2 भूपेश मणि त्रिपाठी, दिवाकर सिंह आदि मौजूद थे।

इसे भी पढ़े  ज्यादा से ज्यादा लोग विज्ञान में रहे : प्रो. मंजू शर्मा

What do you think?

Written by Next Khabar Team

देश में मुफ्त दवाई, पढा़ई शहीदों का था अरमान : सूर्यकांत पाण्डेय

विशाल यादव हत्याकाण्ड को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन