in ,

जनवादी ई रिक्शा यूनियन का गठन

अयोध्या । भारत की जनवादी नौजवान सभा कार्यालय पर जनवादी ई रिक्शा यूनियन का गठन जनौस जिलाध्यक्ष कामरेड धीरज व उपाध्यक्ष कामरेड शिवधर द्विवेदी की अध्यक्षता व माकपा नगर महासचिव कमरेड रामजी तिवारी के संचालन में हुआ।
बैठक को संबोधित करते हुए जनौस जिलाध्यक्ष कमरेड धीरज द्विवेदी ने कहा कि आज ई रिक्शा चालकों को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जाता है बेवजह उनसे वसूली की जा रही है इसके विरोध में संगठन ने यह निर्णय लिया कि जिले में एकजुट होकर ई रिक्शा चालक अपने हक के लिए संगठन के साथ मिलकर संगठन बना कर लड़ेंगे।
जनौस जिला उपाध्यक्ष कमरेड शिवधर द्विवेदी ने कहा कि जिले ई रिक्शा चालकों के ऊपर बढ़ रहे शोषण के खिलाफ लड़ने के लिए 7 सदस्यीय ई रिक्शा यूनियन का गठन किया गया जिसमें, संयोजक इकबाल खन्ना सहसंयोजक जैनुद्दीन उर्फ जैनू सहसंयोजक सुरेश कुमार चाँद बाबू अंकित दुर्गा प्रसाद फिरोज को सदस्य चुना गया।
नवनिर्वाचित जनवादी ई रिक्शा यूनियन के संयोजक कमरेड इकबाल खन्ना ने कहा कि ई रिक्शा का किराया निर्धारित होना चाहिए। प्रत्येक चौराहा 5 रूपये और पुलिस उत्पीड़न को तत्काल रोका जाय,पुलिस प्रशाशन से अनुरोध है कि नाबालिगो को ईरिक्शा न चलाने दिया जाए । नाबालिगों के ई रिक्शा चलाने से दुर्घटनाओं के बढ़ने की ज्यादा सम्भावना है इसका विरोध यूनियन करती है जनवादी ई रिक्शा यूनियन अयोध्या इस तरह कि तमाम ठेका निरस्त हो जो ई रिक्शा से टोकन वसूली करते है।या पूरे अयोध्या नगर निगम का एक ही टोकन हो 10 रूपये। इस तरह की तमाम समस्याओ पर चर्चा पर चर्चा किया गया और संगठन को और मजबूत करने के लिए हर रविवार को जनौस जिला कार्यालय पर 12 बजे से होगी। संगठन की सदस्यता बढ़ा कर जून के पहले सप्ताह में जिला सम्मेलन कराया जायेगा।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

मोदी की कल्याणकारी नीतियों से खुश हैं किसान : राजा वर्मा

बसंत पंचमी पर की गयी माँ सरस्वती की पूजा