The news is by your side.

जहरीली शराब से हो रही मौतों के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया धरना

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में इस साल जहरीली शराब ने सैकड़ों जिंदगियां छीन ली है सरकार शराब माफियाओं पर अंकुश लगाने पर पूरी तरह नाकाम है। उक्त बातें कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव ने गांधी पार्क सिविल लाइन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी  की प्रतिमा के सम्मुख कोविड-19 स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौतों के विरोध में आयोजित एक दिवसीय धरने में कही।

Advertisements

धरने की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव व संचालन पीसीसी सदस्य मोहम्मद शरीफ ने किया।उन्होंने प्रदेश की बीजेपी सरकार से सवाल किया क्या आबकारी और स्थानीय पुलिस की मिलीभगत बिना यह संभव है श्री यादव ने कहा क्या आबकारी और पुलिस विभाग को गांवों में चल रहीं कच्ची शराब की भट्ठियों की वास्तव में कोई जानकारी नहीं है श्री यादव ने नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे एवं दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही करने की मांग की। धरने में कांग्रेस वक्ताओं ने कहा उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत होने की खबरें आए दिन सुनने को मिल रही है और प्रदेश की बीजेपी सरकार इन घटनाओं पर अंकुश लगाने पर पूरी तरह विफल है अतः मुख्यमंत्री को बने रहने का कोई औचित्य नहीं है हम सभी उनके इस्तीफे की मांग करते हैं इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता ’शराब माफिया और भाजपा नेता ऋषि शर्मा को कठोर दंड दो’ ’जहरीली शराब से पीड़ित परिवारों को न्याय दो’ ’भाजपा शराब माफियाओं को संरक्षण देना बंद करे,आदि प्ले कार्ड लेकर नारे लगाते रहे।

इसे भी पढ़े  54 फैजाबाद लोकसभा : मतदान केन्द्रों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां

कांग्रेसजनों ने धरना शुरू होने से पूर्व राष्ट्रपिता की मूर्ति को माल्यार्पण कर नमन किया धरने में प्रमुख रूप से शैलेंद्र पाण्डेय,संजय तिवारी,अब्दुल हकीम,प्रवीण श्रीवास्तव,उमेश उपाध्याय,बृजेश रावत,संदीप यादव रिशु,आशुतोष शांडिल,अजीत वर्मा,बलबीर सिंह कोरी,अमन सोनी,शैलेन्द्र यादव,वेद प्रकाश यादव, कुलदीप गौतम,भीम शुक्ला आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे। धरने के उपरांत कांग्रेस के वरिष्ठ प्रदेशीय नेता फजले मसूद साहब के निधन की खबर मिलने पर उपस्थित कांग्रेस जनों ने 2 मिनट का मौन रखकर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।

Advertisements

Comments are closed.