The news is by your side.

योजनाओं के लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा में करें पूर्ण : नितीश कुमार

-शासन के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की डीएम ने की समीक्षा

अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में शासन के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की विभागवार समीक्षा की। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को योजनाओं के लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन कार्यो को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय से पूर्ण करें तथा सम्बंधित विभाग के अधिकारी अपने-अपने विभाग से सम्बंधित निर्माण कार्यो का स्वयं भी नियमित निरीक्षण करें।

Advertisements

सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करें। इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी व अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड को देवगांव, सुनवां व कुमारगंज के निर्माणाधीन चिकित्सालयों की मौके पर जाकर गुणवत्ता की जांच करने तथा प्राप्त कमियों को तत्काल कार्यदायी संस्था द्वारा दूर कराकर शीघ्र अति शीघ्र समस्त कार्यो को पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को जनपद में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (गोल्डन कार्ड) से समस्त पात्र लाभार्थियों को आच्छादित करने के निर्देश दिये।

इस दौरान जिलाधिकारी ने शासन की विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों में प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप प्रगति लाने हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया तथा समस्त योजनाओं को पारदर्शी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डी0एफ0ओ0, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/डी0पी0आर0ओ0, डी0डी0ओ0, पी0डी0(डी0आर0डी0ए0), बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित सम्बंधित विभाग एवं कार्यदायी संस्था के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  54 फैजाबाद लोकसभा : मतदान केन्द्रों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां

Comments are closed.