The news is by your side.

सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे ‘‘समरसता कुंभ’’ का उद्घाटन

समरसता कुम्भ की तैयारियों को लेकर पदाधिकारियों ने की बैठक

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के प्रबन्धन एवं उद्यामिता विभाग में प्रयागराज कुम्भ युगाब्ध 5120 के उपलक्ष्य में आयोजित समरसता कुम्भ 15 व 16 दिसम्बर, 2018 को विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में उत्तर प्रदेश सरकार एवं डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के संयुक्त आयोजन में समरसता कुम्भ की तैयारियों पर समितियों एवं पदाधिकारियों की बैठक की गई। इसमें प्रदेश सरकार के कबीना मंत्री रमापति शास्त्री एवं राज्यमंत्री महेन्द्र सिंह एवं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित की उपस्थिति में समरसता कुंभ की तैयारियों के सिलसिले में प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री ने समरसता कुंभ की तैयारियों पर प्रकाश डाला और कहा कि अवध विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में समरसता कुंभ की तैयारियों को देख कर प्रतीत हो रहा है कि वास्तव में कुंभ अयोध्या में ही लगेगा रामनगरी अयोध्या में समरसता कुंभ मात्र आयोजन ही नहीं है बल्कि पूरे देश में यहां से एक बड़ा संदेश जायेगा। प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह ने भी तैयारियों पर अपने सुझाव रखे और समरसता कुम्भ के आयोजन पर प्रकाश डाला।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित ने समरसता कुंभ कार्यक्रम की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि समरसता कुंभ का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे और समापन समारोह में राज्यपाल राम नाईक की गरिमामय उपस्थिति रहेगी। साथ ही कार्यक्रम में कई मंत्रीगण के साथ संतों एवं विद्वानों का समागम होगा। उद्घाटन अवसर पर एक पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा जिसमें समरसता से संबंधित, अयोध्या की महिमा और महापुरुषों से संबंधित लेख होंगे। पुस्तक सभी प्रतिभागियों को दी जाएगी। कुलपति प्रो. दीक्षित ने समरसता कुंभ से संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव भी रखे।
इस समरसता कुम्भ के सफल आयोजन हेतु विभिन्न समितियों के समन्वयकों ने अपनी समितियों के तैयारी की जानकारी दी। प्रो. आर.एल. सिंह कार्यालय संयोजक समिति, प्रो. के.के. वर्मा मीडिया एवं प्रचार समिति, प्रो. जसवंत सिंह समन्वयक भोजन समिति, डॉ. आर.के. सिंह आवास समिति, डॉ. शैलेन्द्र वर्मा यातायात प्रबन्धन समिति, प्रो. एम.पी. सिंह पंडाल संयोजक, डॉ. शैलेन्द्र कुमार चिकित्सा व्यवस्था, प्रदर्शनी एवं साज-व्यवस्था प्रो. विनोद श्रीवास्तव, डॉ. सुधीर श्रीवास्तव जल व्यवस्था, डॉ. विनय मिश्र स्वच्छता समिति, प्रो. आशुतोष सिन्हा सांस्कृतिक कार्यक्रम, डॉ. महेन्द्र पाठक अयोध्या दर्शन एवं पर्यटन ने विस्तृत रूप से कार्य योजना का स्वरूप प्रस्तुत किया। इस बैठक में सांसद लल्लू सिंह जिला अध्यक्ष अवधेश कुमार, बादल पांडे, प्रति कुलपति प्रो. एस.एन. शुक्ला, कुलसचिव रामचन्द्र अवस्थी, मंडलायुक्त मनोज मिश्रा, पुलिस उप महानिरीक्षक, समरसता कुम्भ के मार्गदर्शक मंडल के पदाधिकारी अनिल कुमार सहित जिला प्रशासन एवं विभागों के महत्वपूर्ण अधिकारियों की उपस्थिति रही।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.