स्वच्छता में होता है ईश्वर का वास : ऋषिकेश उपाध्याय

स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा में जनपद स्तरीय पुरस्कार समारोह का हुआ आयोजन

अयोध्या। स्वच्छ भारत मिशन के तहत आयोजित स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा में जनपद स्तरीय पुरस्कार समारोह का आयोजन कमिश्नरी स्थित गांधी सभागार में हुआ। महापौर ऋषिकेश उपाध्याय व सीडीओं अभिषेक आनंद ने संयुक्त रुप से पार्षदों, नगर पालिका व नगर पंचायतों के चेयरमैन व सभासदों को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया। समारोह का संचालन अपर नगर आयुक्त सच्चिदानंद सिंह ने किया।
महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि भारत एक स्वच्छ परिवेश की ओर बढ़ रहा है। जिसमें सभी का सार्थक सहयोग है। चार जनवरी से चलने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण में एक और परीक्षा होनी है। स्वच्छ वार्ड स्पर्धा में सभी पार्षदों ने काफी मेहनत की है। स्वच्छता में ईश्वर का वास होता है। जिस दिन हम ठान लेगे कि हम स्वच्छता के प्रति जागरुक रहेंगे तब पूरा स्वतः वातावरण स्वच्छ हो जायेगा। इस दौरान नगर निगम के उपसभापति सुधीर नारायन श्रीवास्तव, चेयरमैनों में बीकापुर जुग्गीलाल यादव, गोसाईगंज रमेश कसौधन, भदरसा रेहाना बेगम, रुदौली के जब्बार अली को सम्मानित किया गया। पार्षदों में प्रथम स्थान पर अवधपुरी की अशोका दिवेदी, द्वितीय पर पुलिस लाईन की उर्मिला सिंह, तृतीय पर सिविल लाईन की रीना, चतुर्थ पर सुभाष चन्द्र बोस के अर्जुन यादव व पांचवे स्थान पर सरदार भगत सिंह के संतोष सिंह को पुरस्कृत किया। सभासदों में पहले स्थान पर बीकापुर के बीकापुर वार्ड की अमिता देवी, दूसरे पर गोसाइगंज के कटरा दक्षिणी पूर्वी की कंचन, तीसरे पर भदरसा के भदरसा बाजार की कुलसुम बानो, चौथे पर कटरा दक्षिणी गोसाईगंज की शशि कुमार, पांचवे स्थान पर बीकापुर औहरपुर के श्याम राज को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर रमेश दास, बुद्धिपाल प्रजापति, ओम प्रकाश अंदानी, अनिल सिंह, बाबू नंदन सोनकर, दिलीप यादव, मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह, नगर निगम के पार्षद, नगर पालिकाओं व परिषदों के सभासद व अधिशाषी अधिकारियों की मौजूदगी रही।

इसे भी पढ़े  जायसवाल समाज ने मनाई भगवान सहस्त्रबाहु की जयन्ती

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More