The news is by your side.

मुख्य कोषाधिकारी ममता सिंह ने ग्रहण किया जिला कोषागार का कार्यभार

कहा-कोषागार में जो भी अधिकारी, कर्मचारी आये उनका हो सम्मान

अयोध्या। मुख्य कोषाधिकारी श्रीमती ममता सिंह ने सोमवार को जिला कोषागार अयोध्या का कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने जिलाधिकारी नितीश कुमार के समक्ष अपनी ज्वाइनिंग प्रस्तुत किया। मुख्य कोषाधिकारी श्रीमती ममता सिंह के पास अयोध्या मण्डल अयोध्या के अपर निदेशक कोषागार एवं पेंशन तथा अपर आयुक्त वित्त राजस्व परिषद उत्तर प्रदेश अयोध्या मण्डल अयोध्या का अतिरिक्त चार्ज भी दिया गया है।

Advertisements

श्रीमती ममता सिंह कार्यभार ग्रहण के पश्चात कोषागार पहुंचकर अपने कार्यालय के सहायक कोषाधिकारी गणेश दत्त पांडेय, सहायक कोषाधिकारी पेंशन दिनेश प्रकाश निगम, डबल लाक के प्रभारी अधिकारी अरूणिम वेद, वरिष्ठ सहायक अमरनाथ सिंह, अनूप पांडेय, विजय वर्मा, अधिष्ठान सहायक अनिल कुमार, राजेश कुमार, चीफ कैशियर अजय गुप्ता, दुर्गेश बिहारी, स्मृति श्रीवास्तव, प्रशान्त वर्मा, सुनीता साहू, धर्मराज, अनिल पाठक, प्रेमलाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ बैठक की।

बैठक में मुख्य कोषाधिकारी ने कहा कि कोषागार में जो भी कोई अधिकारी व कर्मचारी आये उनके साथ सर्वप्रथम आप उनका सम्मान करते हुये उनके कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त कर उसके त्वरित निराकरण के लिए आवश्यक कार्यवाही करेंगे जो भी अधिकारी व कर्मचारी कोषागार में आते है वह संतुष्ट होकर जाये यही आपका सद्व्यवहार प्रदर्शित करेगा। उन्होंने कहा कि जो भी पेंशनर आते है वे सीनियर सिटीजन होते है उनके साथ अपने माता पिता की तरह उनका सर्वोच्च सम्मान के साथ व्यवहार करें। उनकी कठिनाइयों के बारे में जानकारी प्राप्त करें उनके खाते में निरन्तर पेंशन जाती रहे इसके लिए जो भी कार्य हो उसको प्राथमिकता पर किया जाना चाहिए क्योंकि पेंशन ही उनकी आजीविका का एकमात्र साधन है। हम सभी भी एक दिन सेवानिवृत्त होंगे।

इसे भी पढ़े  मण्डलायुक्त ने अधिकारियों के साथ मेला परिसर का लिया जायजा

हम लोग जिस भी पद पर है वह अस्थायी है और एक दिन सभी को सेवानिवृत्त होना है। उन्होंने कहा कि स्थापना अनुभाग यह सुनिश्चित करें कि पेंशन अनुभाग में आने वाले सभी पेंशनर के लिए बैठने का पर्याप्त व्यवस्था हो तथा पेंशनर जहां बैठे वहां पर स्वच्छ पानी की व्यवस्था के साथ साथ उचित प्रकाश एवं पंखे की व्यवस्था करायी जाय। मुख्य कोषाधिकारी श्रीमती ममता सिंह ने सभी कर्मचारियों से कहा कि किसी भी विभाग के बिलों पर अनावश्यक आपत्तियां न लगायी जाय यदि कोई आपत्ति हो तो उस कार्यालय के सम्बंधित पटल सहायक को बुलाकर ससमय उसका निस्तारण करायें और निर्धारित समय में ही विभागों द्वारा प्रस्तुत बिलों को पास करें।

अन्त में उन्होंने कहा कि आप सभी काफी अनुभवी कर्मचारी है और सभी कार्यो में दक्ष्य है हमारे पास कोषागार से सम्बंधित अधिकारी एवं कर्मचारी को कोई भी शिकायत नही आनी चाहिए। आप सभी आपसी समन्वय बनाकर कार्य करें। मुख्य कोषाधिकारी नंदीग्राम भरतकुंड में अक्टूबर माह के दौरान होने वाले ममता सिंह जनपद बलिया से स्थानान्तरित होकर भगवान श्री रामचन्द्र जी की जन्मभूमि अयोध्या धाम में कार्यभार ग्रहण करके अत्यंत ही अपने आत्मीय रूप से अभिभूत महसूस कर रही, क्योंकि वो मूल निवासी चित्रकूट की है।

Advertisements

Comments are closed.