The news is by your side.

रालोद राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह के निधन पर शोक की लहर

-ईमानदार नेता के रूप में चौधरी साहब की रही पहचान किसान युग का अंत : विश्वेश नाथ मिश्रा

सोहावल। राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री किसान मसीहा चौधरी अजित सिंह का कोरोना वायरस से निधन हो गया। गांव गरीब किसान की आवाज जीवन भर बुलंद करने वाले ईमानदार नेता के रूप में चौधरी साहब की रही पहचान किसान युग का अंत। उक्त बातें आज राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश महासचिव पूर्व जिला पंचायत सदस्य विश्वेश नाथ मिश्रा सुडडू मिश्रा के आवास मोइया कपूरपुर सोहावल जिला अयोध्या में आयोजित शोक सभा में सुडडू मिश्रा ने व्यक्त किया।

Advertisements

करोना प्रोटोकॉल के कारण बड़ी शोक सभा ना हो पा रही है। परंतु राष्ट्रीय लोकदल के जिले के जिला अध्यक्ष चौधरी राम सिंह पटेल युवा के अध्यक्ष राम शंकर वर्मा जिला उपाध्यक्ष राजेश तिवारी नगर अध्यक्ष अरविंद सिंह महिला अध्यक्ष डॉक्टर शांति देवी नेतराम वर्मा जिला पंचायत के चुनाव लड़े बीकापुर से श्यामू वर्मा नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य और रालोद के जिला महामंत्री बलराम यादव दलित प्रकोष्ठ के बेचूलाल ज्ञान महेश कनौजिया रेहान खान संजय चौरसिया दीनानाथ तिवारी राजन मिश्रा कुलभूषण मिश्रा किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार मिश्र गुड्डू आदि सभी पदाधिकारियों द्वारा चौधरी साहब के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की गई भगवान उन्हें अपने चरणों में जगह दे और उनके पुत्र राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व सांसद भाई जयंत चौधरी जी और उनके पूरे परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दे पूरा राष्ट्रीय लोक दल फैजाबाद अयोध्या जनपद की इकाई इस दुख की घड़ी में चौधरी साहब के परिवार के साथ हैं।

इसे भी पढ़े  छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

किसान नेता सुडडू मिश्रा ने बताया कि चौधरी साहब उनके पारिवारिक अभिभावक के तौर पर थे और हमेशा इमानदारी पूर्वक गांव गरीब किसान की सेवा करने के लिए प्रेरणा देते रहे हैं मैं पूरे परिवार सहित उनके चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। चौधरी अजित सिंह के निधन से जहां पूरे देश में खास करके किसानों में शोक की लहर है वही अब युवाओं को किसानों को गांव के लोगों की निगाह जयंत जी के ऊपर है भगवान उन्हें शक्ति दे। जिससे किसान राजनीति को चौधरी साहब के पद चिन्हों पर आगे बढ़ाते हुए और मजबूती से ले जाया जा सके। वहीं आनंद नगर गौहनिया चौराहा पर रालोद जिलाध्यक्ष चौधरी रामसिंह पटेल की अध्यक्षता में चौधरी अजित सिंह के चित्र पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी और 2 मिनट का मौन रहकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया। इस मौके पर युवा रालोद जिलाध्यक्ष रामशंकर वर्मा, जिला उपाध्यक्ष नेतराम वर्मा, बेचूलाल ज्ञान,करियाराम वर्मा, श्याम सिंह पटेल, अवधेश रावत, विश्वनाथ पटेल, देवी शरण वर्मा, हरिश्चंद्र यादव, बबलू यादव, अमित पांडे, संजय वर्मा, विशाल वर्मा , हरी बक्स वर्मा,रामजीवन पासवान, बिर्जेश,सचिन पटेल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

सपा नेताओं ने भी जताया शोक, अर्पित की श्रद्धांजलि

अयोध्या। किसान नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह के निधन पर समाजवादी पार्टी ने गहरा दुख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने कहा कि चौधरी अजित सिंह जैसे नेता को खोना सदमे से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए चौधरी अजित सिंह द्वारा किए गए प्रयास अब मील का पत्थर बन चुके हैं, उनके निधन से समाजवादी पार्टी में गहरा दुख है। पूर्व कैबिनेट मंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद ने कहा कि चौधरी अजित सिंह जैसे नेताओं ने किसानों की आवाज उठा कर उनके हित के लिए तमाम ऐसे कार्य किए जो किसानों के लिए रामबाण साबित हुए।

इसे भी पढ़े  गरीबों के कल्याण को लेकर बनेंगी और योजनाएं : अनुप्रिया पटेल

उन्होंने कहा कि चौधरी अजित सिंह के निधन से भारतीय राजनीति का एक चमकदार हीरा खो गया है ।पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने चौधरी अजित सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उन्हें एक बेहतरीन किसान नेता बताया है ।श्री पांडे ने कहा कि किसानों के लिए चौधरी साहब ने अपना पूरा जीवन न्योछावर कर दिया। पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव ने भी चौधरी अजित सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि चौधरी अजित सिंह का इस तरीके से चला जाना लोगों को कई वर्षों तक भुलाए नहीं भूलेगा ।पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां ने किसान नेता चौधरी अजित सिंह को किसानों का सच्चे मसीहा बताते हुए कहा कि किसानों के हित के लिए वे सदैव आगे खड़े रहे।

पूर्व विधायक अभय सिंह ने भी चौधरी अजित सिंह के निधन को भारतीय राजनीति की एक बड़ी क्षति बताते हुए कहा कि चौधरी साहब जैसे नेता कई सदियों में एक बार जन्म लेते हैं। एमएलसी हीरालाल यादव और एमएलसी लीलावती कुशवाहा ने भी चौधरी साहब के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की है ।पार्टी प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि चौधरी अजित सिंह के निधन पर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

चौधरी अजित सिंह के निधन पर जिला महासचिव बख्तियार खान, जिला उपाध्यक्ष मनोज जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष बाबूराम गौड़, एजाज अहमद, प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव, पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अमृत राजपाल, वरिष्ठ नेता अनूप सिंह, पारस नाथ यादव, राहुल सिंह, छोटेलाल यादव, पार्षद हाजी असद अहमद ,दानबहादुर सिंह, राम अचल यादव ,ब्रिजेश सिंह चौहान, मोहम्मद शोएब ,जेपी यादव, शिवबरन यादव पप्पू , तरजीत गौड, नंदू गुप्ता, अंसार अहमद बब्बन, अजय विश्वकर्मा, राकेश कुमार, महंत अनिल मिश्रा, महंत बाल योगी रामदास, चंदन सिंह यादव ,घनश्याम यादव, जगन्नाथ यादव, दुर्गेश वर्मा आदि ने भी गहरा दुख व्यक्त किया ।

Advertisements

Comments are closed.