अमन ट्रॉफी फुटबॉल टूर्नामेंट में अवध स्पोर्टिंग रहा विजेता

अमन का पैगाम खेल की ज़बान : सिसोदिया

अयोध्या। डॉ. भीम राव आम्बेडकर स्टेडियम फैज़ाबाद में सामाजिक संस्था अवध पीपुल्स फोरम की तरफ से अमन ट्राफी फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए जनपद के चार फुटबाल क्लब को आमंत्रित किया गया था जिसमे निषाद स्पोर्टिंग, अवध स्पोर्टिंग, डाभासेमर स्पोर्टिंग क्लब और बजाज फिनसर्व स्पोर्टिंग क्लब ने प्रतिभाग किया। युवाओं को खिलाडी ज़रूर बनना चाहिए। जिससे उनके अन्दर लगन एवं अनुशासन भी आता है और साथ साथ खेलने से आपस में सद्भाव भी बना रहता है। उक्त विचार व्यक्त करते हुए एसपी सिटी अनिल कुमार सिसोदिया ने विजेता अवध स्पोर्टिंग के कैप्टन और उपविजेता टीम को ट्रॉफी दिया। साथ ही उन्होंने युवाओं के साथ समावेशी समाज की अवधारणा को मज़बूत करने के लिए अवध पीपुल्स फोरम को बधाई भी दी।
इससे पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए साकेत महाविद्यालय अयोध्या के शिक्षक एवं जिले के प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. अनिल कुमार सिंह ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया और युवाओं से अपील की कि मौजूदा समय में देश में सबसे अधिक शांति एवं सद्भाव की ज़रूरत है। युवाओं को इसके लिए एकजुट होना चाहिए। उन्होंने फोरम से जुड़े सभी लोगों को इसके लिए बधाई दी। सामाजिक संस्था अवध पीपुल्स फोरम के गुफरान सिद्दीकी ने बताया की फोरम शहर के युवाओं की एक पहल है। जिसमें युवाओं के माध्यम से समावेशी समाज बनाने की प्रक्रिया चलायी जा रही है। जिसमें सभी के लिए समानता के अवसर हों। युवाओं को के साथ नागरिकता आधारित नज़रिये पर विभिन्न कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। फोरम की युवा टीम की तरफ से फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई। जिसमें फोरम के 10 वर्षों के कामों को फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित किया गया जिसका उद्घाटन वरिष्ठ पत्रकार नानक चंद्र गुप्ता और डिप्टी स्पोर्ट ऑफिसर मुकेश कुमार सबरवाल नानक ने सामूहिक रूप से किया। इस फ़ोटो प्रदर्शनी को गौरव सोनकर ने अपने साथियों के साथ मिलकर लगाया। इस आयोजन में प्रमुख रूप से दिनेश सिंह, गिरीश कुमार, कमलेश यादव, अली सईद खान मशमूम, लश्करी प्रीपेट्री स्कूल के प्रधानचार्य ज़बीह उल्लाह एडवोकेट, पूर्व फुटबाल खिलाड़ी रियाज़ अहमद, अब्दुल अज़ीम, स्पोर्ट स्टेडियम के प्रशिक्षक राजीव यादव, साथी फोरम के अमित सिंह, ग्रीन वर्ल्ड फाउंडेशन की भारती सिंह आदि लोग एवं खिलाड़ी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  संयम, सजगता की कमी से सुरक्षा प्रणाली में सेंध लगा पाता है एचआईवी : डॉ. उपेन्द्रमणि

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More