बिजली चोरी पकड़ने के लिए चला अभियान

गोसाईगंज-। क्षेत्र में बिजली चोरी करने वालों की अब खैर नहीं है। बिजली निगम ने बिजली की चोरी को रोकने के लिए सप्ताह से चल रहा बिजली चोरी व बकाया बिल अभियान के चलते नगर में हड़कंप मची है। इस दौरान सैकड़ों उपभोक्ताओं के जो बिजली बिल बकाया है कटिया कनेक्शन के दौरान पकड़े गए हैं। उन लोगों के खिलाफ जुर्माना के साथ कार्रवाई भी की जा रही है।
बिजली निगम गोसाईगंज के जेई हिम्मत सिंह ने बताया कि क्षेत्र में लगातार बिजली की चोरियां बढ़ती जा रही हैं, जिसके चलते ट्रांसफार्मर ओवरलोड होकर डैमेज हो रहे हैं। इससे न केवल उन्हें परेशानी हो रही है बल्कि जो लोग बिना बिजली की चोरी किए ईमानदारी से पूरा बिल भरते हैं, उनको भी ट्रांसफार्मर ओवरलोड होने से बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जिन लोगों की बिजली चोरियां पकड़ी हैं, उनको मौके पर ही जुर्माने के चालान सौंपे गए हैं तथा उनके बिजली के कनेक्शन काट दिए गए हैं। इसके साथ ही उनकी एफआईआर भी करवाई गई है। बिजली चोरी को लेकर छापेमारी की चल रही हैं। गोसाईगंज नगर पावर हाउस गद्दोपुर डीजे हिम्मत सिंह ने बताया कि बिजली चोरी की सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जा रही हैं।
बिजली निगम के एसडीओ राम गोपाल ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर बिजली की चोरी करता पकड़ा गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह बिजली विभाग का ही कोई कर्मचारी क्यों न हो। जिन लोगों को बिजली चोरी का जुर्माना लगाया है, जब तक वे इस जुर्माने को नहीं भरते, तब तक उनकी बिजली सप्लाई चालू नहीं की जाएगी तथा एफआईआर के आधार पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी होगी।

Facebook Comments