The news is by your side.

कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग का किया उद्घाटन

-सरोजनीनगर बन रहा स्पोर्ट्स हब, निरंतर चल रही सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग को बनायेंगे देश की नंबर 1 लीग – डॉ राजेश्वर सिंह

लखनऊ। सरोजनीनगर मंगलवार को एक और ऐतिहासिक खेल आयोजन का साक्षी बना। सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह के द्वारा निरंतर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित व सम्मानित करने के लिए चलाई जा रही सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग के तृतीय चरण में ’फुटबॉल टूर्नामेंट’ का शुभारंभ हुआ। कानपुर रोड स्थित जय जगत पार्क में आयोजित भव्य फुटबॉल टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद एवं विशिष्ट अतिथि लखनऊ मेयर सुषमा खर्कवाल ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

Advertisements

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा विभिन्न माध्यमों जैसे खेलो भारत, फिट भारत, खेल प्रतिभा खोज योजना पोर्टल से खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है। खिलाड़ी एक सैनिक की तरह होता है, जिसका लक्ष्य तिरंगे का मान बढ़ाना और देश का परचम लहराना है। डॉ. राजेश्वर सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि डॉ. राजेश्वर सिंह जो भी करते है, उसमें नंबर वन रहते हैं। डॉ. राजेश्वर सिंह जनसेवा के लिए पूरी तरह समर्पित व प्रतिबद्ध हैं। जब वो विधानसभा में बोलते हैं तो सरोजनीनगर के हर शख्स की आवाज उठाते हैं।

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, महापौर सुषमा खर्कवाल और डा राजेश्वर सिंह ने इस अवसर पर फुटबॉल खेलकर खिलाड़ियों का उत्साह भी बढाया। शुभारंभ कार्यक्रम में डॉ. राजेश्वर सिंह ने जय जगत पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए 10 लाख रुपये विधायक निधि से देने की घोषणा की। विधायक ने कहा कि कोविड के बाद से युवाओं में खेल के प्रति रुझान कम हो गया था, ऐसे में युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने, उन्हें प्लेटफॉर्म घ्दिलाने के लिए ’सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग’ की शुरूआत हुई, पहले चरण में अंडर 19 गर्ल्स बॉस्केटबॉल और दूसरे चरण में क्रिकेट चैंपियनशिप का सफल आयोजन हुआ।

युवाओं को संबोधित करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि जैसे फुटबॉल मुकाबले में गोल होता है, हर युवा के जीवन का भी एक गोल होता है, उसे हासिल करने के लिए वे हरसंभव प्रयास करें, उनका आत्मविश्वास बढ़ाना है और उन्हें अवसर, सुविधा संसाधन उपलब्ध कराना हमारा दायित्व है। खेल से युवाओं में स्पोर्ट्समैनशिप और टीम स्पीरिट के गुण आते हैं जो जीवन भर उनके काम आती है। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य है, स्वस्थ युवा सशक्त राष्ट्र के निर्माण में अहम भूमिका निभाता है, सरोजनीनगर के युवा फिजिकली फिट और मेंटली अलर्ट रहे इसके लिए सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग का आयोजन निरंतर जारी है तथा सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग को देश की सबसे नंबर 1 स्पोर्ट्स लीग बनाने का लक्ष्य निर्धारित है।

इस दौरान सुषमा खर्कवाल ने कहा कि कोविड काल में बच्चे मोबाइल खेलते थे लेकिन डॉ राजेश्वर सिंह की इस अनूठी पहल से बच्चों को आउटडोर गेम्स के अवसर मिल रहे हैं, इन अवसरों का उपयोग कर सरोजनीनगर के बच्चे चलकर प्रदेश व देश का नाम रौशन करेंगे। सरोजनीनगर के युवा भाग्यशाली है कि उन्हें डॉ. राजेश्वर सिंह जैसा जनप्रतिनिधि मिला। साथ ही लखनऊ मेयर ने बताया कि सरोजनीनगर में 1 करोड़ की लागत से शूटिंग रेंज का निर्माण हो रहा है और यहाँ के युवा ओपल्म्पिक गेम्स के लिए भी तैयार हो सकेंगे।

फुटबॉल टूर्नामेंट के ऐतिहासिक शुभारंभ कार्यक्रम में पहला मुकाबला इंटर क्लब के अंतर्गत गोमती टाइगर क्लब और पावर बूस्टर के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले के हर मिनट दर्शकों के लिए जोश से भरे रहे। गोमती टाइगर क्लब ने अपने उम्दा खेल का प्रदर्शन कर खूब तालियां बटोरी। गोमती टाइगर क्लब ने इस मुकाबले में पावर बूस्टर को 4-0 से मात दी। शिवम पांडे और आर्यनील ने 1-1 गोल और अर्पित त्रिपाठी ने दो गोल कर अपनी टीम को जीतया।
पुरस्कार वितरण के दौरान डॉ. राजेश्वर सिंह ने विनिंग टीम को ट्राफी एवं गोल करने वाले खिलाड़ियों को 1-1 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की। इसके साथ ही सभी खिलाड़ियों को फुटबॉल, टीशर्ट और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। बता दें कि इस टूर्नामेंट का सरोजनीनगर के खिलाड़ियों को लंबे समय से इंतजार था इसमें विजयी टीम के लिए 50,000 रुपये एवं रनरअप टीम के लिए 25,000 रुपये का ईनाम रखा गया है।

Advertisements

Comments are closed.