गैस सिलेंडर से लगी आग से हजारों का सामान जलकर खाक

फैजाबाद। नगर क्षेत्र के नाका इलाके में सोमवार की सुबह खाना पकाते समय एक घर में अचानक गैस सिलेंडर से आग लग गयी। आग से रसोई घर में रखे गृहस्थी के सामानों सहित बाइक, नकदी आदि जलकर खाक हो गये। वहीं मौके पर पहुंची दमकल टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया।
       नगर कोतवाली क्षेत्र के नाका चुंगी इलाके के कुम्हारन टोला निवासी शिवबक्श पुत्र रामदीन के मकान में किराए पर अमरनाथ पुत्र संग्राम रहते हैं। सोमवार की सुबह उनके रसोई घर में खाना पकाया जा रहा था। तभी गैस सिलेंडर लीकेज होने के कारण आग लग गई। जिससे खाना बना रहे पीडि़त परिवार में भगदड़ मच गयी। वहीं देखते ही देखते आग ने विकराल रूप अख्तियार कर लिया और रसोई घर सहित मकान में रखा गृहस्थी का सामान व राशन आदि भी जलकर खाक हो गया। आग का विकराल रूप देख स्थानीय लोग भी एकत्रित होने लगे और आग पर काबू पाने का अथक प्रयास किया किन्तु आग पर काबू नहीं पा सके। बढ़ती आग की लपटों को देख तत्काल इसकी सूचना नगर कोतवाली पुलिस व अग्निशमन दस्ते को दी गयी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया। आग पर नियंत्रण करने के बाद फायरदस्ते की टीम पुलिस व परिजनों के साथ मकान के अन्दर घुसी और जले सामानों को देख नुकसान का आकलन भी किया। नगर कोतवाली में पीडि़त किराएदार व मकान मालिक द्वारा दी गयी सूचना व पुलिस की सामान्य दैनिकी विवरण में दर्ज सूचना में कहा गया है कि भोजन पकाते समय रसोई गैस सिलेण्डर से लगी आग में एक मोटर साइकिल, 30 हजार रुपये नकद, जेवर व अन्य घर के सामान के साथ दो दरवाजे व खिड़की सहित सभी वस्तुएं जलकर राख हो गयी हैं। नगर कोतवाल अमर सिंह ने बताया कि पीडि़तों द्वारा घटना इत्तेफाकिया दर्ज करायी गयी है, जिसकी जांच एवं आगे की अन्य कार्यवाही के लिए उपनिरीक्षक अश्वनी कुमार मिश्र प्रभारी चौकी नवीनमंडी को जरिए डाक भेज दिया गया है।
इसे भी पढ़े  फुटकर व थोक दवा की दूकानों के नहीं खुले शटर, भटक रहे लोग

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More