भाजपा की योगी सरकार ऐतिहासिक विकास पथ पर अग्रसर: वेद गुप्ता

  • सीएम ने दी सौगात, अयोध्या के कई कार्यों को मिली अनुमति

  • कहा पांच करोड़ की सड़कें व मिलेगा नया राजकीय इण्टर कालेज

फैजाबाद। भाजपा की योगी सरकार उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक विकास पथ पर अग्रसर है। अयोध्या विधान सभा के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने और सौगातें दी हैं। पांच करोड़ की सड़कें और नये राजकीय इण्टर कालेज को सरकारी स्वीकृति मिल चुकी है यह जानकारी अयोध्या विधान सभा के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में दिया।
उन्होंने बताया कि विधान सभा के प्रमुख स्थानों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए पांच करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गयी है जिससे उच्च गुणवत्ता की सड़कों का निर्माण कराया जायेगा। सड़कों का चयन नगर व ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में होना है। विधान सभा के ग्राम दशहरा में राजकीय बालिका इण्टर कालेज स्थापना को मुख्यमंत्री ने अनुमति प्रदान कर दी है जिसके लिए भूमि पहले से ही उपलब्ध है साथ ही नये रोड़वेज बस स्टेशन का निर्माण, ट्रांसमिशन उपकेन्द्रों का निर्माण, नये राजकीय नलकूपों की स्थापना और योग वेलनेश सेंटर की स्थापना कार्य की भी मंजूरी शासन ने दे दी है। उन्होंने बताया कि अयोध्या 133 करोड़ की योजनाओं की सौगार पा चुका हैं ग्राम सभा नारा में मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा जिसकी स्वीकृति मिल चुकी है। एक विशाल गौशाला का शिलान्यास किया जा चुका है जो ग्राम सभा बैसिंह में 108 बीघा भूमि में बन रहा है। उन्होंने बताया कि विधायक बनने के बाद अभी तक 70 लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से विभिन्न असाध्य रोगों के इलाज के लिए लगभग एक करोड़ रूपये का अनुदान स्वीकृत कराया है। जहां एक तरफ अयोध्या विधान सभा में अण्डरग्राउंड केबल का काम चल रहा है वहीं दूसरी तरफ सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ सीधे जनता को मिल रहा है। इस वर्ष 23740 कुंतल गेहूं की खरीद हुई है जिसका 4 करोड़ 14 लाख रूपये का भुगतान सीधे किसानों के खाते में भेजा जा चुका है। गन्ना किसानों को 363 करोड़ रूपये का भुगतान होना था जिसमें 296 करोड का भुगतान किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र गदौपुर के सड़क मरम्मत के लिए 80 लाख रूपये, औद्योगिक विकास मंत्रालय द्वारा स्वीकृत की गयी है। चिकित्सा सेवा जनता से जुड़ी सीधी सेवा है इसलिए प्रदेश सरकार ने इसे प्राथमिकताओं में लिया है। पत्रकार वार्ता में भाजपा जिला प्रभारी शेष नारायण मिश्रा, भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हरीश कुमार श्रीवास्तव व जिला मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े  छात्रा की हत्याकर शव लटकाने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More