बैंतीकला ग्राम प्रधान पुत्र की गोली मारकर हत्या

बाइक सवार दो बदमाशों ने मारी गोली

अयोध्या। शहर के दक्षिणी क्षेर पर स्थित कौशलपुरी कालोनी फेज-2 में बैंतीकला ग्राम प्रधान के पुत्र को बाइक से आये दो बदमाशों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गये। गोली लगने के बाद परिवारीजनों में अफरातफरी मच गयी तत्काल ग्राम प्रधान पुत्र को जिला चिकित्सालय लाया गया जहां मौजूद चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद सीओ बीकापुर अरविन्द चौरिया व कई अन्य अधिकारी जिला चिकित्सालय पहुंचे और तफ्तीस शुरू किया।
थाना हैदरगंज के ग्राम बैतीकला की ग्राम प्रधान शीला सिंह के छोटे पुत्र अजय प्रताप सिंह उर्फ सोनू थाना कैंट अंतर्गत कौशलपुरी फेज-2 में अपने निजी आवास पर अपनी पत्नी रिंपल, तीन बेटियों निधि, रिया, सुवी व बेटे रुद्र प्रताप के साथ रहते थे। वो बालू समेत विद्युत व अन्य विभाग में ठेकेदारी भी करते थे। शनिवार को सांयकाल बाइक से दो लोग ग्राम प्रधान पुत्र के आवास पर पहुंचे और दरवाजा खुलावाया। ग्राम प्रधान की पुत्री निधि सिंह ने दरवाजा खोला तो बदमाशों ने उससे कहा सोनू सिंह को बुला दो उनसे बात करनी है। सोनू सिंह जैसे ही कमरे से बाहर आये सामने से उनके सिर पर एक बदमाश ने पिस्टल से गोली मार दी जो भेजा फाडते हुए निकल गयी। सोनू सिंह के जमीन पर गिर जाने के बाद बाइक सवार बदमाश बडे आराम से फरार हो गये।
गोली लगने के बाद परिवारीजन ने पुलिस को सूचना दिया तथा सोनू सिंह को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। चिकित्सालय में मौजूद चिकित्सक ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक की मां ग्राम प्रधान व उनकी बेटियों ने भाजपा विधायक इंद्र प्रताप तिवारी पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि एक सप्ताह पूर्व पिपरी टोल प्लाजा पर अजय व भाजपा विधायक के बीच किसी बात को लेकर नोंकझोक हुई थी। इस दौरान भाजपा विधायक ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। इस संदर्भ में थाना हैदरगंज व सीओ बीकापुर से शिकायत की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
घटना की सूचना पर एसएसपी जोगेंद्र कुमार, एसपी सिटी अनिल सिंह सिसौदिया, सीओ सिटी धनंजय कुशवाहा, सीओ बीकापुर अरविंद चौरसिया, एसडीएम सदर मधुसूदन नागराज समेत अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंचे और मामले की छानबीन करना शुरू कर दिया। माना जा रहा है कि मृतक अजय प्रताप सिंह उर्फ सोनू भी ठेकेदारी करता था और भाजपा विधायक से इसी कारण उसका विवाद चल रहा था जिसकी परिणति हत्या में हुई।
मामले में मृतक के पिता राजकुमार सिंह की तहरीर पर गोसाईगंज विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी सहित अज्ञात के विरूद्ध आईपीसी की धारा 302, 386, 120-बी व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इसे भी पढ़े  बिम के नीचे दबकर मजदूर की मौत

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More