The news is by your side.

यात्रियों की क्षमता के अनुरूप बनाया जा रहा अयोध्या रेलवे स्टेशन

-निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन का जीएम आशुतोष गंगल ने किया निरीक्षण

अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद से अयोध्या में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की आमद लगातार बढ़ रही है। अयोध्या पहुंचने के लिए लोगों को मुश्किलों का सामना न करना पड़े, इसके लिए सरकार परिवहन सुविधा को बढ़ाने पर खासा जोर दे रही है। इसी को लेकर अयोध्या रेलवे स्टेशन को यात्रियों की क्षमता के अनुरूप बनाया जा रहा है।

Advertisements

बुधवार को अयोध्या पहुंचे रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने अयोध्या जंक्शन स्टेशन के विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने अयोध्या कैंट स्टेशन की यार्ड री मॉडलिंग तथा स्टेशन के री-डेवलपमेंट की जानकारी ली एवं समस्त कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कहा कि राम मंदिर की भव्यता के अनुरूप बनाए जा रहे अयोध्या रेलवे स्टेशन के पहले फेज का कार्य पूरा हो चुका है, उसमें कॉनकोर्स को जोड़ने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। उन्होंने कहा कि दूसरे फेज की तैयारियों को लेकर मंथन किया जा रहा है।

इसके साथ ही बिल्हारघाट ,दर्शननगर सहित अयोध्या के आसपास स्थित अन्य स्टेशनों का उच्चीकरण को प्रमुखता से कराए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि रेल परिचालन प्रणाली को संचालित करने की अनिवार्यता पर विशेष बल दिया जा रहा है। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा एवं मंडल के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  राम जन्मोत्सव पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भाजपा ने लगाए सुविधा केन्द्र

Comments are closed.