The news is by your side.

भदौली बुजुर्ग गांव में अयोध्या विधायक ने लगाई चौपाल

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 37 लाभार्थियों को दिया स्वीकृति पत्र

अयोध्या। सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद स्थापित करने तथा जनता की समस्याओं से अवगत होने को लेकर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पूरा विकास खण्ड के भदौली बुजुर्ग गांव में रात्रि चौपाल लगायी तथा प्रवास भी किया। प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत, शौचालय निमार्ण के लाभार्थियों को सूची पढ़कर सुनायी गयी।
विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की नीतियों के अनुसार गरीब का हित तथा उनका विकास सर्वोपरि है। योजनाओं का लाभ पात्रों को मिले इसको लेकर भाजपा के जनप्रतिनिधि स्वयं जनता के दरवाजे जा रहे है। गांव में ही रात्रि प्रवास करके स्थलीय हकीकत का पता लगा रहे है। जनशिकायतों का गुणवक्तापूर्ण निस्तारण सरकार की प्राथमिकता है। विकास कार्यो व सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को बक्शा नहीं जायेगा।
उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 37 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र दिया गया। जिसमें 29 को आवास मिल गये है और शेष को देना है। योजना के तहत छूटे लाभार्थियों की प्राथमिका सूची को पढ़कर सुनाया गया। एक महिला द्वारा स्वयं को पात्र बताने पर मौके पर अधिकारियों द्वारा निरीक्षण करके उसका नाम सूची में शामिल किया गया। आयुष्मान भारत के 273 लाभार्थियों में 155 परिवारों को स्वीकृत पत्र का वितरण किया गया। स्वच्छ भारत योजना के तहत लाभार्थियों की सूची पढ़कर सुनायी गयी। छूटे पात्रां को दूसरे फेज में योजना का लाभ प्रदान किया जायेगा। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी केडी गोस्वामी, बिजली, स्वास्थ्य, पूर्ति विभाग के अधिकारियों अलावा भाजपा के मण्डल अध्यक्ष हरभजन गौड, शिवनारायण तिवारी, नन्द कुमार सिंह, दिनेश मिश्रा, अरविन्द सिंह मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.