The news is by your side.

पर्यवेक्षकों की निगरानी में सम्पन्न हुई अवध विवि की प्रवेश परीक्षा

-दो पालियों की प्रवेश परीक्षा में 7189 के सापेक्ष 2481 परीक्षार्थी अनुपस्थित

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की पांच विषयों की प्रवेश परीक्षा बुधवार को दो पालियों में सकुशल सम्पन्न हुई। इस परीक्षा में 7189 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 2481 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में 12 केन्द्रों पर एलएलबी त्रिवर्षीय व बीफार्मा की प्रवेश परीक्षा हुई जिसमें एलएलबी की परीक्षा में 5873 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 2208 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बीफार्मा में 323 परीक्षार्थियों में से 57 अनुपस्थित रहे। विश्वविद्यालय की दूसरी पाली की परीक्षा तीन केन्द्रों पर सम्पन्न हुई। जिसमें एलएलएम की प्रवेश परीक्षा में 345, डीफार्मा में 191 व एमएड की परीक्षा में 457 परीक्षार्थियों के सापेक्ष क्रमशः 84, 26 व 106 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

Advertisements

विश्वविद्यालय की परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल द्वारा एमबीए भवन की प्रथम पाली की परीक्षा का औचक निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं विश्वविद्यालय के प्रवेश समन्वयक प्रो0 शैलेन्द्र कुमार व समिति के सदस्यों में प्रो0 गंगाराम मिश्र, डॉ0 अनिल कुमार, डॉ0 सिंधु सिंह, डॉ0 महेन्द्र सिंह, डॉ0 त्रिलोकी यादव, डॉ0 प्रशांत सिंह, डॉ0 रंजन सिंह, डॉ0 अनुराग तिवारी, डॉ0 अंकुर श्रीवास्तव द्वारा विश्वविद्यालय मुख्य परिसर, आईईटी परिसर, साकेत कालेज व सुकन्या देवी धु्रव प्रसाद सिंह इण्टर कालेज साहबगंज केन्द्रों की दोनों पालियों की परीक्षा का औचक निरीक्षण किया गया।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि दो पालियों की प्रवेश परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिए केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की सघन तलाशी के उपरांत प्रवेश दिया गया। सभी केन्द्रों पर परीक्षा सकुशल सम्पन्न हो गई।

Advertisements

Comments are closed.