The news is by your side.

नव चयनित लेखपालों को वितरित किया गया नियुक्ति पत्र

-अयोध्या से नव चयनित 103 लेखपालों में 50 को भी मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया नियुक्ति पत्र

अयोध्या। नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता व जिलाधिकारी अनितीश कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में नव चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। कलेक्ट्रेट सभागार में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा लखनऊ में प्रदेश के नव चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया। लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम में जनपद अयोध्या से नव चयनित 103 लेखपालों में 50 नव चयनित लेखपालों को भी मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया तथा जनपद के शेष नव चयनित लेखपालों को  विधायक अयोध्या व जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

Advertisements

इस अवसर पर विधायक व जिलाधिकारी ने नव चयनित लेखपालों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए अपने दायित्वो का पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निर्वहन करने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व विभाग प्रशासन की रीढ़ है और लेखपाल राजस्व विभाग की रीढ़ होता है। सभी लाभार्थीपरक योजनाओं का लेखपाल और ग्राम पंचायत सचिव रीढ़ होते हैं। सभी योजनाओं में लेखपालों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, लेखपाल का कार्य जमीनी स्तर का कार्य है, जिसे सभी लेखपाल बेहतर ढंग से पूर्ण मनोयोग एवं निष्ठा के साथ करें। सभी लाभार्थीपरक योजनाओं की अच्छी जानकारी रखें, इस हेतु योजनाओं को पढ़े और प्रत्येक लाभार्थी परक योजना के पात्रता की शर्तों/योग्यता व आवेदन की प्रक्रिया की जानकारी रखें।

विभिन्न योजनाओं में प्राप्त आवेदनकर्ताओं के आवेदनों का नियमानुसार का ससमय निराकरण करने के साथ ही ऐसे पात्र व्यक्ति जिन्होंने आवेदन नहीं किया हो अथवा उन्हें योजना की जानकारी नहीं है को योजनाओं की जानकारी प्रदान करते हुए उन्हें उनकी पात्रता श्रेणी में आने वाले योजनाओं से लाभान्वित कराएं। इससे आप अधिक से अधिक जरूरतमंद अर्थात गरीब की मदद कर पाएंगे यही जीवन की सतर्कता है। जिलाधिकारी ने प्रत्येक लेखपाल एवं कर्मचारी को उपलब्ध संसाधनों का बेहतर सदुपयोग करने तथा जो व्यक्ति/कर्मचारी/अधिकारी अच्छा कार्य कर रहा है से सीखने को कहा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल, उप जिलाधिकारी सदर राजकुमार पांडेय, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार वर्मा, तहसीलदार सोहावल विनोद कुमार चौधरी सहित नव चयनित लेखपाल उपस्थित है।

Advertisements

Comments are closed.