The news is by your side.

अवध विविः परास्नातक पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन 27 जुलाई तक

-08 जुलाई से शुरू होगी विवि के स्नातक पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम को देखते हुए परास्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन तिथि विस्तारित की। अब अभ्यर्थी 27 जुलाई तक प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। मंगलवार को कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल ने कौटिल्य प्रशासनिक भवन में प्रवेश समिति के समन्वयक प्रो0 शैलेन्द्र कुमार से समीक्षा के उपरांत छात्रहित को देखते हुए तिथि विस्तारित की। वहीं दूसरी ओर आवासीय परिसर के स्नातक व वोकेशल स्नातक, पाठ्यक्रमों की प्रवेश काउंसिलिंग 8 जुलाई से शुरू होगी। इससे पहले 04 जुलाई तक अभ्यर्थियों को अपने ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि सुधार का मौका मिलेगा। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की साइट पर अपने आवेदन में संशोधन कर सकेंगे।

Advertisements

आवासीय परिसर के प्रवेश समन्वयक प्रो0 शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि स्नातक परीक्षा परिणाम में विलम्ब को देखते हुए परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि विस्तारित की गई है। वहीं विवि एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में संचालित व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में एलएलबी, एलएलएम, एमएड, बीफार्मा, डीफार्मा की प्रवेश परीक्षा 10 जुलाई को कराई जायेगी। उन्होंने बताया कि आवासीय परिसर के स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश काउंसिलिंग 08 जुलाई से शुरू कराई जायेगी। इससे पहले विषयवार मेरिट लिस्ट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जायेगी।

स्नातक में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को अपने आवेदन में यदि कोइ संशोधन करना है तो वे उसे 05 जुलाई से पहले विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर संशोधन कर सकते हैँ। विवि के मीडिया प्रभारी डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश काउंसिलिंग की सूचना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दी जायेगी।

Advertisements

Comments are closed.