अवध विवि कार्यपरिषद बैठक में विभिन्न संस्तुतियों का हुआ अनुमोदन

23वे दीक्षान्त समारोह की तैयारियों पर हुई चर्चा

फैजाबाद। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो0 मनोज दीक्षित की अध्यक्षता में कार्यपरिषद् की बैठक आयोजित की गई। कार्यपरिषद् की बैठक 13 जून, 2018 की विगत बैठक के कार्यवृत्त की पुष्टि की गई। 13 जून, 2018 में लिए गये निर्णयों पर कृत कार्यवाही से परिषद् को संसूचित किया गया। परीक्षा समिति की गत बैठकों की संस्तुतियों पर विचार किया गया। वित्त समिति, प्रवेश समिति, विद्या परिषद् में की गई संस्तुतियों का अनुमोदन किया गया।
विश्वविद्यालय के 23 वें दीक्षांत समारोह (15 सितम्बर, 2018) हेतु कुलाधिपति द्वारा अनुमोदित विद्वत्जनों में मुख्य अतिथि प्रो0 पी0बी0 शर्मा, पूर्व अध्यक्ष, भारतीय विश्वविद्यालय संघ एवं कुलपति, एमिटी विश्वविद्यालय, मानेसर, हरियाणा एवं मानद उपाधि से विभूषित किये जाने हेतु विशिष्ट अतिथि पदम्श्री सुभाष पालेकर, कृषि वैज्ञानिक व ख्यातिलब्ध लेखक के नामों से परिषद् को संसूचित किया गया। आई0ई0टी0 परिसर से सटे हुए भूमि पर सुलभ पहुॅच हेतु रास्ते को विकसित करने के लिए भूमि क्रय करने की प्रक्रिया पर अनुमोदन किया गया। उत्तर प्रदेश शासन, उच्च शिक्षा अनुभाग-4 के शासनादेश संख्या-1/2015/602/सत्तर-4-2015-1212/2014 15 जुलाई, 2015, जो विश्वविद्यालयों में स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों के अन्तर्गत विभिन्न शैक्षिक/शिक्षणेत्तर पदों हेतु मानक के सम्बन्ध में कार्यपरिषद् के सम्मुख विचारार्थ प्रस्तुत किया गया। उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालयों की प्रथम परिनियमावली में शिक्षकों के लिए विशेष अवकाश का प्रावधान किये जाने तथा असाधारण अवकाश के प्राविधान में आंशिक संशोधन करने के सम्बन्ध है, विश्वविद्यालय की परिनियमावली में समाहित किये जाने हेतु प्रस्तुत किया गया। उत्तर प्रदेशा राज्य विश्वविद्यालयों/अशासकीय महाविद्यालयों के शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को शैक्षिक सेवा निवृत्ति की सुविधा प्रदान किये जाने के संबंध में विश्वविद्यालय की परिनियमावली में सम्मिलित किये जाने हेतु परिषद् सम्मुख प्रस्तुत किया गया। अनुदानित/स्ववित्तपोषित अशासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य की अर्हताओं का प्राविधान समाहित किये जाने हेतु परिषद् के सामने विचारार्थ प्रस्तुत किया गया। केन्द्रीय पुस्तकालय में सृजित सूचना वैज्ञानिक पद के सत्तीकरण के संबंध में परिषद् को सूचित किया गया। 20 अगस्त, 2018 को सम्बद्धता समिति की बैठक में महाविद्यालयों को प्रदान की गई सम्बद्धता के अनुमोदन पर विचार किया गया। विश्वविद्यालय के 23 वें दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक प्रदान किये जाने हेतु चयनित अभ्यर्थिंयों की सूची के अनुमोदन पर विचार किया गया। विश्वविद्यालय परिसर में संचालित नियमित पाठ्यक्रमों में शिक्षकों की नियुक्ति हेतु सम्पन्न चयन समितियों की संस्तुतियों का अनुमोदन किया गया। स्ववित्तपोषित योजनान्तर्गत संचालित शैक्षणिक विभागों में संविदा शिक्षकों की नियुक्ति हेतु सम्पन्न चयन समितियों की संस्तुतियों के अनुमोदन पर विचार किया गया। विश्वविद्यालय में स्ववित्तपोषित योजनान्तर्गत गैर शैक्षणिक पदों पर कुलपति के अनुमोदन के सापेक्ष संविदा पर की गई नियुक्तियांे की कार्येत्तर स्वीकृति हेतु कार्यपरिषद् के समक्ष रखा गया। कार्यपरिषद् की बैठक का संचालन कुलसचिव प्रो0 एस0एन0 शुक्ल द्वारा किया गया। बैठक में सरल ज्ञापटे, शिवेन्द्र प्रताप सिंह, ओम प्रकाश सिंह, के0 के0 मिश्रा, प्रो0 आर0के0 तिवारी, प्रो0 श्रीराम विश्वकर्मा, डाॅ0विनोद श्रीवास्तव, डाॅ0 शैलेन्द्र कुमार, डाॅ0 तुहिना वर्मा, डाॅ0 एल0 के0 मिश्रा, डाॅ0 वीरेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य सदस्यों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

इसे भी पढ़े  सपा सरकार के कार्यों को अपना बता रहे भाजपा नेता : पवन पाण्डेय

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More