The news is by your side.

मिल्कीपुर में एडीएम वित्त एवं राजस्व ने सुनी शिकायतें

211 फरियादियों ने दर्ज करायी शिकायतें, पांच का निस्तारण

मिल्कीपुर। मिल्कीपुर तहसील मुख्यालय पर एडीएम वित्त एवं राजस्व महेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्र से 211 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें से 5 मामलों का त्वरित निस्तारण समाधान दिवस में मौजूद अधिकारियों एवं उनके प्रतिनिधियों द्वारा कर दिया गया।

Advertisements

समाधान दिवस में कुमारगंज थाना क्षेत्र के मरूई गणेशपुर निवासी सत्यनारायण तिवारी ने शिकायत किया कि गांव के ही देवता प्रसाद व शिव श्याम द्वारा 11 हजार वोल्ट की पुरानी विद्युत लाइन के नीचे मकान बनवा लिया तथा उसी में कथित रूप से स्कूल संचालित किया जा रहा है, जिससे कभी भी दुर्घटना हो सकती है। तहसील दिवस प्रभारी द्वारा प्रकरण में उपखंड अधिकारी कुमारगंज को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। इनायत नगर कोटवा निवासी दिव्यांग राम लखन ने शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि मैं चलने में असमर्थ हूं, मेरे रहने के लिए मकान नहीं है, खुले में रहना पड़ता है और बरसात के मौसम में शौच के लिए भी परेशानी होती है।

एडीएम ने वीडिओ मिल्कीपुर को जांच आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। खंडासा थाना क्षेत्र के टण्डवा निवासिनी कन्धरा देवी पत्नी नंगू ने पैमाइश कराने हेतु शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें आरोप लगाया कि इसके पूर्व में भी समाधान तहसील दिवसों में शिकायत की, लेकिन आज तक पैमाइश नहीं हो सकी। प्रकरण में एडीएम ने तहसीलदार को जांच के आदेश दिए। कलंदर पुर निवासी शिव दर्शन दुबे ने किसान सम्मान निधि न मिलने की शिकायत की।

इस मौके पर एस डी एम मिल्कीपुर राजीव रत्न सिंह, तहसीलदार पवन कुमार गुप्ता, खंड विकास अधिकारी मिल्कीपुर कृष्ण कुमार सिंह, अमानीगंज चन्द्रप्रकाश उपाध्याय, एस डी ओ विघुत संतोष कुमार, पूर्ति निरीक्षक मिल्कीपुर ऋषि प्रकाश, दिलीप श्रीवास्तव वन विभाग, सहित अन्य कर्मचारी एवं तीनों थानों कुमारगंज खंडासा और इनायतनगर के पुलिस प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.