The news is by your side.

एडीजी एस.एन. सावंत ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

-जनपद के अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अयोध्या। राष्ट्रपति के 29 अगस्त के आगमन को देखते हुये लखनऊ परिक्षेत्र के अपर पुलिस महानिदेशक एस0एन सावन्त द्वारा बुधवार को मण्डलायुक्त एम0पी0 अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक डा0 संजीव गुप्ता, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय आदि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया तथा नया घाट पर स्थित यात्री निवास जो अब शासन के निर्देशानुसार सरयू होटल के रूप में जाना जायेंगा, इस होटल के बैठक कक्ष में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक किया और कहा कि राष्ट्रपति भवन से प्राप्त प्रोटोकॉल एवं उ0प्र0 शासन द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत पालन किया जाये।

Advertisements

राष्ट्रपति के भ्रमण में सबसे पहले लखनऊ से ट्रेन से अयोध्या रेलवे स्टेशन आयेंगे तत्पश्चात रामकथा पार्क, हनुमानगढी एवं रामलला के दर्शन करेंगे। इन स्थानों पर स्थानीय एवं बाहर के पुलिस अधिकारियों, मजिस्ट्रेटों एवं अन्य कर्मचारियों की मानक अनुसार ड्यूटी लगाई जायें तथा महामहिम के आसपास उपस्थित सभी व्यक्तियों का आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य रूप से कराया जाये।
राष्ट्रपति के अपर निजी सचिव अमरजीत सिंह से प्राप्त दिशा निर्देश के अनुसार मीडिया पब्लिसिटी में राष्ट्रपति की ऑफिसियल फोटो, जो राष्ट्रपति भवन के बेबसाइट पर उपलब्ध है उसी को ही डाउनलोड कर प्रचार प्रसार के लगाया जायें, कोविड पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है इसलिए भारत सरकार ने यह निर्देश दिया गया है कि राष्ट्रपति की कवरेज दूरदर्शन केन्द्र दिल्ली, आकाशवाणी एवं ए0एन0आई की टीम तथा सूचना विभाग की फोटो यूनिट द्वारा किया जायेंगा तथा पूर्व में प्रधानमंत्री के विगत कार्यक्रम की तरह सभी मीडिया एजेन्सियों को सजीव प्रसारण के लिंक एवं महात्वपूर्ण जानकारी दी जायेंगी।

इसे भी पढ़े  गरीबों के कल्याण को लेकर बनेंगी और योजनाएं : अनुप्रिया पटेल

कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने तथा भारत सरकार/गृह मंत्रालय द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों का समयबद्ध पालन करने के साथ वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा समय-समय पर समीक्षा किये जाने के निर्देश दिये गये है। रामायण कान्क्लेव का उद्घाटन राष्ट्रपति द्वारा रामकथा पार्क में किया जायेंगा। इस अवसर पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री उ0प्र0 व अन्य गणमान्य उपस्थित रहेंगे। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी नगर डा0 वैभव शर्मा, पुलिस अधीक्षक नगर  विजयपाल सिंह, उपनिदेशक सूचना सहित विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.