The news is by your side.

राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर एडीजी सुरक्षा ने की बैठक

अयोध्या। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 को प्रेसीडेंशियल ट्रेन से रामनगरी पहुंचेंगे। सुरक्षा व्यवस्था अभेद्य बनाने को अफसर दिनरात एक कर रहे हैं। शुक्रवार को एडीजी सुरक्षा बीके सिंह अयोध्या में रहकर अफसरों संग गहन मन्त्रणा की। साथ ही राष्ट्रपति के कार्यक्रमों व आवागमन वाले स्थलों की जांच की। एडीजी सुरक्षा बीके सिंह ने बैठक के दौरान सुरक्षा में तैनात सिविल पुलिस के आला अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद राम कथा पार्क, अयोध्या रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

Advertisements

बैठक में एडीजी जोन एसएन साबत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय, जिले के एसपी एडिशनल एसपी रैंक के अफसर शामिल रहे। एडीजी सुरक्षा ने कहा कि प्रदेश में राष्ट्रपति का चार दिवसीय कार्यक्रम है। शुक्रवार को दूसरे दिन लखनऊ में और तीसरे दिन गोरखपुर में कार्यक्रम है। तथा आखिरी दिन अयोध्या में रहेंगे। बताया कि अयोध्या में पूर्व में भी कार्यक्रम होते रहे हैं। पिछले वर्ष प्रधानमंत्री का शिलान्यास का कार्यक्रम था। पूरी टीम ने खूबसूरती के साथ उसको सम्पादित दिया था। सम्मान के साथ और त्रुटि रहित व्यवस्था राष्ट्रपति के आगमन पर की जा रही है। राष्ट्रपति महोदय को ससम्मान यहां से विदा किया जाएगा।

वहीं राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। राष्ट्रपति के दौरे के दौरान आवागमन के रास्ते पर पड़ने वाले भवन और दुकान एक रंग में दिखेंगे। राष्ट्रपति के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कोविड जांच हो रही है। सुरक्षा को लेकर सीआरपीएफ, पीएससी, सिविल पुलिस और इंटेलीजेंस की टीम लगाई गई है। आवागमन में समस्या न हो पहले से रूट डायवर्जन किया जाएगा। राष्ट्रपति के रामलला के दर्शन के समय ही श्रद्धालुओं को दर्शन बाधित रहेगा। राष्ट्रपति राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण स्थल का भी अवलोकन करने जा सकते हैं। जहां राम जन्मभूमि परिसर में पौधरोपण कर सकते हैं।

Advertisements

Comments are closed.