The news is by your side.

यूपी बोर्ड परीक्षा की टॉप 10 सूची में जिले के16 मेधावियों ने बनाई जगह

-कनौसा की मिस्कत नूर ने दूसरा व ओपीएस के आंशिक दूबे ने हांसिल किया चौथा स्थान

अयोध्या। उ.प्र. माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल के नतीजों में जिले के 16 मेधावियों ने प्रदेश के टॉप टेन विद्यार्थियों में जगह बनाई है। कनौसा कान्वेंट की छात्रा मिस्कत नूर ने 97.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरा हासिल कर जनपद का नाम रोशन किया है। वहीं खोजनपुर के ओपीएस इंटर कॉलेज के छात्र आंशिक दूबे ने 97.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चौथा स्थान हासिल किया है। कनौसा की ही छात्रा दीक्षा गुप्ता, कृतिका श्रीवास्तव और समीक्षा तिवारी ने 97 फीसदी अंक प्राप्त कर सातवीं रैंक हासिल की है।

Advertisements

कनौसा की ही ममता यादव ने 96.83 व रुदौली मीरमऊ के श्रीराम लखन यादव कालेज के छात्र ह््रदेश भट्ट ने भी 96.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आठवीं रैंक हासिल की है। कनौसा की ही अन्यया द्विवेदी, दृष्टि मनचंदा, हीर सचदेवा व हसनपुर स्थित आरबी एकेडमी की अंशिका चौहान, ग्रामोदय फखरपुर के विशाल वर्मा ने क्रमशः 96.67 अंक प्राप्त कर नौवां स्थान हासिल किया है। कनौसा की भूमिका कश्यप और फलक जहरा व बीकापुर तेंदुआ माफी के देशदीपक आदर्श इंटर कॉलेज के छात्र अनुराग ने 96.50 अंक प्राप्त कर प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया है। इसी तरह कनोसा कान्वेंट गर्ल्स इंटर कालेज में साइंस मैथ ग्रुप की छात्रा अस्मिता श्रीवास्तव पुत्री अरुण कुमार श्रीवास्तव ने 89.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय व परिवार नाम रोशन किया है।

इंटरमीडिएट परीक्षा में साक्षी शुक्ला को जिले में मिला दूसरा स्थान

बीकापुर। इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में विकासखड क्षेत्र के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज रामदासपुर मझौली की विज्ञान वर्ग की छात्रा साक्षी शुक्ला द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा में 96.20 प्रतिशत अंक पाकर जिले के टॉप टेन सूची में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। होनहार छात्रा को 500 में 481 अंक मिला है। छात्रा के अच्छे अंको से उत्तीर्ण होने पर परिवार में जश्न का माहौल है। बोर्ड परीक्षा का परिणाम आने के बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य ओम प्रकाश पांडेय, पीजी कॉलेज की प्राचार्य अना रिजवी, विद्यालय के प्रबंधक महेश सिंह, संचालक अनुराग सिंह और विद्यालय स्टाफ द्वारा छात्रा के घर सीताराम का पुरवा गांव में पहुंचकर छात्रा और उसके माता-पिता को माला पहनाकर तथा मिष्ठान खिलाकर उत्साहवर्धन किया गया।

इसे भी पढ़े  राम जन्मोत्सव पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भाजपा ने लगाए सुविधा केन्द्र

छात्रा के पिता नरेंद्र कुमार शुक्ला खजुरहट में संचालित एक इंटर कॉलेज में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। तथा माता किरन शुक्ला ग्रहणी हैं होनहार छात्रा साक्षी शुक्ला दो बहनों में छोटी है। बड़ी बहन मानसी शुक्ला बीएससी की पढ़ाई कर रही है। होनहार छात्रा साक्षी शुक्ला ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता पिता और गुरुजनों को दिया है। जिनके प्रेरणा से बोर्ड परीक्षा में उसे स्थान मिला है। होनहार छात्रा साक्षी शुक्ला ने बताया कि आगे वह यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करके समाज सेवा करना चाहती है। और काबिल बनकर गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा देना चाहती है।

हाइस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में आदर्श इंटर कॉलेज रुदौली फिर रहा अव्वल

रुदौली। मंगलवार को घोषित यूपी बोर्ड की परीक्षा परिणाम में एक बार फिर रुदौली के आदर्श इंटर कॉलेज के बच्चों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से विद्यालय का नाम रोशन किया है । हाइस्कूल के छात्र सुभांशु तिवारी ने 559/600, अवंतिका गुप्ता 554/600, मोनू यादव 552/600, आराध्या सिंह 551/600,आँचल यादव 550/600, अनमोल श्रीवास्तव 549/600, भूमिका श्रीवास्तव 558/600, चांदनी साहू 542/600, अनुज यादव 541/600, सूर्य गुप्ता 540/600, ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किया है व इंटरमीडिएट के छात्र आदर्श शर्मा 444/500 सलोनी वर्मा 441/500 , मो. शारिक 437/500, शुभम 437/500, हस्सान अहमद 434/500, सुजीत कुमार 431/500, आदर्श मोदनवाल 423/500, मुस्कान यादव 422/500, कुलभाष्कर 419/500, आयुष्मान गुप्ता 418/500 आदि ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किया है। विद्यालय के शत प्रतिशत बच्चे सम्मानजनक अंक के साथ उत्तीर्ण हुए है। विद्यालय के प्रबंधक राम कैलाश मौर्य व प्रधानाचार्य पंकज कुमार मौर्य ने सभी छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

इसे भी पढ़े  रामनवमी पर रात्रि 11 बजे तक हो सकेंगे रामलला के दर्शन : चम्पत राय

चंद्रभान गुप्त इंटर कॉलेज का हाईस्कूल में 98 प्रतिशत व इंटर में 95 प्रतिशत रहा रिजल्ट

मिल्कीपुर। कुचेरा बाजार स्थित चंद्रभान गुप्त इंटर कॉलेज में इस बार की बोर्ड परीक्षा में हाई स्कूल में 98 प्रतिशत तथा इंटरमीडिएट में 95 प्रशित रहा रिजल्ट।इंटरकॉलेज की प्रधानाचार्य शिवांगी गुप्ता ने बताया कि इस बार कॉलेज के छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन सराहनीय रहा है।कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं में इस बार हाई स्कूल की परीक्षा में 92.2 प्रतिशत के साथ कालेज में प्रथम स्थान पर प्रियंका दुबे,92 प्रतिशत अंकों के साथ अभय ओझा दूसरे स्थान पर तथा 89.9 प्रतिशत आशुतोष तिवारी तीसरा स्थान पर रहे।

इंटरमीडिएट की परीक्षा में 90.6 प्रतिशत अंकों के साथ मुस्कान जायसवाल ने प्रथम स्थान 88.80 प्रतिशत, शिवांगी ने द्वितीय तथा 87.4 के साथ कविता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। छात्र-छात्राओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर विद्यालय परिवार ने हर्ष व्यक्त करते हुए मिठाई बांटी और कहा कि जल्द ही इन बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा।हर्ष व्यक्त करने वालों में प्रमुख रूप से प्रबंधक गोपाल जी गुप्ता व प्रधानाचार्य शिवांगी गुप्ता,प्रशासनिक अधिकारी ऋषभ कसौधन तथा समस्त शिक्षक स्टाफ शामिल रहा।

Advertisements

Comments are closed.