The news is by your side.

रोजगार को मौलिक अधिकार का मिले दर्जा : सत्यभान सिंह

जनवादी नौजवान सभा का हुआ ब्रांच सम्मेलन

अयोध्या। भारत की जनवादी नौजवान सभा का बीकापुर ब्लाक के चौरेबजार परोमा ग्राम सभा के मठिया गांव प्राइमरी स्कूल के बगल ब्रांच का सम्मेलन संगठन का झंडा रोहण व शहीद वेदी पर श्रद्धांजलि अर्पित करके जोरदार इंकलाबी नारे के साथ शुरू हुआ।झंडा रोहण कामरेड सन्तराम यादव ने किया।सम्मेलन में मुख्यतिथि प्रदेश महासचिव कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी रहे। सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए प्रदेश महासचिव कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी ने कहा कि संगठन देश मे युवाओं का सबसे बड़ा संगठन है और शिक्षा,रोजगार,के लिए 1980 से संघर्ष कर रहा है। रोजगार को मौलिक अधिकार का दर्जा दो की मांग को लेकर आंदोलन करता आ रहा है।क्रान्तिकारियो की परंपरा को आगे बढाने का काम संगठन कर रहा है।लेकिन अब तक कि सभी सरकारों ने युवाओं के साथ धोखा किया है।कोई भी सरकार युवाओं के लिए कोई ठोस योजना नही लाई देश के अंदर जिसमे युवाओं को रोजगार मिल सके।आज हम युवाओं को आगे आकर सरकार की युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा।
जनौस जिलाध्यक्ष कामरेड धीरज द्विवेदी ने सम्मेलन में 13 सदस्यीय कमेटी का प्रस्ताव रक्खा जिसको सम्मेलन ने सर्व सम्मति से ताली बजाकर पास किया।कार्यकराणी ने मनोज सिंह को अध्यक्ष,बालकृष्ण यादव को सचिव,रेखा सिंह व श्रीकृष्ण को उपाध्यक्ष,रामजी सिंह प्रधान व सुरेंद्र कुमार को संयुक्त सचिव और रितेश सिंह को कोषाध्यक्ष चुना गया और राहुल सिंह,अजय कुमार,निर्भय कुमार,उमेश सिंह,मथुरा को सदस्य चुना गया।
सम्मेलन में नन्द कान्वेंट के प्रबंधक कामरेड राजेश नन्द,माकपा नेता कामरेड रामजी तिवारी ने क्रन्तिकारी गीत सुनाये।सम्मेलन का संचालन कर रहे मण्डल प्राभारी कामरेड विनोद सिंह ने बताया कि सम्मेलन में 49 प्रतिनिधि शामिल हुए और गांव की दर्जनों महिलाये व बच्चे भी पहुंचे।सम्मेलन के अंत मे सभी लोगों ने “हम होंगे कामयाब एक दिन,हो हो मन मे है विश्वास पूरा हो विश्वास, हम होंगे कामयाब एक दिन“गाकर सफल सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे जिलाउपाध्यक्ष कामरेड आलोक पाठक ने समापन की घोषड़ा किया।सम्मेलन में मुख्यरूप से कामरेड रामरती, कामरेड रामकली,कामरेड शिवकुमार श्रीवास्तव, कामरेड महावीर पाल सहित दर्जनी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.