नलकूपों के नालियों की सफाई व मरम्मत कराने का दिया निर्देश

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रभारी जिलाधिकारी ने सुनी जनता की फरियाद

सोहावल। मंगलवार को प्रभारी जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में आयोजित चुनाव बाद पहले सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की संख्या कम दिखाई पड़ी। इसके पीछे भीषण गर्मी का प्रभाव और सम्पूर्ण समाधान दिवस के प्रति जानकारी का अभाव माना जा रहा है।
इस मौके पर कुल 137 मामले आये।जिसमें मौके पर 7 शिकायतों का निस्तारण किया गया। सुनवायी के दौरान अरथर गाँव निवासिनी कलावती की शिकायत थी कि बैनामे के दाखिल खारिज की पत्रावली सुनवायी के बगैर ही 8 वर्ष होने को है। तहसील से गायब हो गयी। इस पर प्रभारी डी एम मुख्य विकास अधिकारी ने काफी नाराजगी जतायी। नायब तहसीलदार रौनाही को तत्काल फाइल खोजने या फिर दूसरी पत्रावली फाइल तैयार कराकर सुनवायी जल्द शुरू कराने का निर्देश दिया।रामजानकी मन्दिर ढेमवा के महंत शत्रोहन दास की शिकायत पुल से निकलने वाले अप्रोच पक्के मार्ग को लेकर थी जिस पर लोक निर्माण विभाग के अभियंता को फटकारते हुए पैमाइश की गयी रिपोर्ट के हिसाब से अप्रोच सड़क को ठीक कराने का निर्देश दिया।तहसीनपुर निवासी ग्रामीणों ने दिनकरपुर बालू घाट पर अवैध खनन का मुद्दा उठाया । सरैय्या के पचासों ग्रामीणों ने प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना में लेखपाल आकाश सिंह पर फीडिंग गलत कराने की शिकायत किया। जिसके लिये एसडीएम को लेखपाल पर कार्यवाही का निर्देश दिया।शहजौरा निवासी उत्तम और मजनावां निवासी इंद्रपाल की रिपोर्ट न लिखने की शिकायत पर रौनाही पुलिस को फटकार लगायी।मोइय्या कपूरपुर निवासी दलित बालकराम ने शादी अनुदान को लेकर शिकायत किया।जिसे लेकर समाज कल्याण अधिकारी फटकारे गये।खिरौनी निवासी साधना दूबे की शिकायत थी कि एलआईसी द्वारा किसान दुर्घटना बीमा योजना का लाभ देने में आनाकानी कर व पुनः एस डी एम तहसीलदार की रिपोर्ट पर भी लाभ से वंचित किया जा रहा है।किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी फरीदअहमद,नुकुल,करुणापति मिश्रा, अनिल फौजी आदि की शिकायत थी कि सुचित्तागंज पुलिस चैकी का निर्माण वर्षो से अधर में पड़ा है।
सुनवाई के दौरान ग्राम- गौरा ब्रहा्रनान के कृष्ण पाल तिवारी ने प्रार्थना पत्र देकर नलकूप सं0-56 की दूरी नाली के मरम्मत हेतु प्रार्थना पत्र जिस पर प्रभारी जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता नलकूप तथा परियोजना निदेशक ग्राम विकास अभिकरण को संयुक्त रूप से जनपद के सभी नलकूपों की नालियों की तत्काल साफ-सफाई व मरम्मत के कराने के आदेश दिये, साथ ही यह निर्देश दिये कि नलकूप सं0-56 के नाली के प्रत्येक दशा में एक सप्ताह के अन्दर मरम्मत करायें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने थाना रौनाही के अन्तर्गत एक लड़के की गुमशुदा रिपोर्ट दर्ज कराने हेतु प्रार्थना पत्र पर एसओ रौनाही को पीड़िता के साथ थाने भेजकर रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिये। अन्य मामलांे को भी बड़ी गम्भीरता से सुनवाई करते हुए थानाध्यक्षों को निर्देशित किया। समाधान दिवस पर मौजूद लोगों में उपजिलाधिकारी विपिन कुमार सिंह,तहसीलदार वीके सिंह,सीओ सदर वीरेंद्र विक्रम,नायब नरसिंह नारायण वर्मा व सभी विभागों के अधिकारी राजस्व कर्मचारी सहित रौनाही,कैंट व पूराकलन्दर के प्रभारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  संविदा डाक्टरों के हवाले जिला अस्पताल की इमरजेंसी

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More