कुलपति ने कृषि विज्ञान केंद्र का किया औचक निरीक्षण

मिल्कीपुर। नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के कुलपति प्रो जे एस संधू ने खरीफ फसलों की प्रगति के अवलोकन के लिए मुख्यालय से बाहर कृषि विज्ञान केंद्रों का दौरा प्रारम्भ कर दिया है। इस क्रम में कुलपति ने बाराबंकी जनपद के हैदरगढ़ स्थित कृषि विज्ञान केंद्र का औचक निरीक्षण किया। धान की रोपाई व अन्य तैयारियन के मद्देनजर केंद्र पर अवकाश दिवस पर भी लगभग सभी कर्मी तैनात मिले। केंद्र पर धान की रोपाई का कार्य प्रारम्भ हो चुका था कुलपति ने इस कार्य में लगे कर्मियों व श्रमिकों को कुछ तकनीकी सुझाव भी दिए।
हैदरगढ़ केंद्र पर सोलर लाइट सिस्टम के काम प्रारम्भ हो जाने का अवलोकन करने के साथ ही वहां के प्रछेत्र व कार्यालय की बाउंड्रीवाल के निर्माण की प्रगति का निरीक्षण किया। कुलपति प्रो संधू ने अमेठी जनपद के कठौरा स्थित कृषि विज्ञान केंद्र पर भी निरीक्षण किया।
कुलपति ने कहा कि वे इसी तरह सभी बाह्य केंद्रों का निरीक्षण व अवलोकन औचक कार्यक्रम बना कर करते रहेंगे तथा कृषि विज्ञान केंद्रों के कर्मियों की गतिविधियों व कार्यों की समीक्षा स्वयं करेंगे जिसके आधार पर सकारात्मक व अनुशासनात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Facebook Comments
इसे भी पढ़े  नोटिस तामील कराने गयी पुलिस को दबंगो ने खदेड़ा