The news is by your side.

ऐतिहासिक धरोहर बचाने के लिए आप हर कुर्बानी देने को तैयार : सभाजीत सिंह

कहा एक सप्ताह में मुकदमा वापस नहीं लिया तो 23 को कार्यकर्ताओं के साथ सांसद संजय सिह गांधी पार्क में देंगे गिरफ्तारी

अयोध्या। आम आदमी पार्टी द्वारा भाजपा भगाओ भगवान बचाओ यात्रा निकालने के बाद जिला प्रशासन ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित पार्टी के नेताओं पर धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में दर्ज किए गए मुकदमे को जिला प्रशासन ने एक सप्ताह में अगर वापस नहीं लिया तो नेता सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती 23 जनवरी को आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह सिविल लाइन स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष साथियों सहित 11 बजे से धरना देंगे ।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह में सिविल लाइन स्थित एक होटल सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी । उन्होंने उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार पर काशी की धार्मिक नगरी वाली पहचान को विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर मिटाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर कई प्राचीन मंदिर तोड़े जा रहे हैं। हिन्दुओं के ठेकेदार वाली भाजपा सरकार विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर पुरातत्व विभाग में दर्ज काशी के प्राचीन मंदिरों को तोड़ रही है। जो काशी की असली पहचान हैं।
उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आप सांसद संजय सिह ने प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है और मंदिरों को तोड़ने पर रोक लगाने तथा टूटे मंदिरों की फिर से बनवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब पार्टी द्वारा मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ अभियान चलाया गया तो योगी सरकार के इशारे पर सांसद व 250 कार्यकर्ताओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आप प्रवक्ता सभाजीत सिह ने उत्तर प्रदेश सरकार से यह पूछा कि“ क्या यह मुकदमे मंदिरों को बचाने की मांग करने पर दर्ज कराए गए हैं? क्या योगी राज में मंदिर बचाना गुनाह है ? “
आप प्रवक्ता श्री सिंह ने कहा कि पार्टी की तरफ से लिखित तौर पर जिला प्रशासन को सूचना दी गई थी और यात्रा का पूरा रूट बताया गया था। प्रशासन ने पहले यात्रा को रोकने की कोशिश की, फिर उसके बाद मुकदमा पंजीकृत किया। उन्होंने कहा कि मंदिर और ऐतिहासिक धरोहर बचाने के लिए हर कुर्बानी देने को पार्टी तैयार है। श्री सिह ने कहा कि जिस बनारस से प्रधानमंत्री मोदी चुनाव लड़ते हैं और जो भाजपा हिंदूवादी होने का बात करती है, वह मंदिरों को तोड़ रही है। 5000 साल पुरानी भारत माता की प्रतिमा को तोड़ दिया।
उन्होंने आगे कहा कि अगर तोड़े गए मंदिरों को फिर से नहीं बनवाया गया तो वो अगले माह से आम आदमी पार्टी सांसद सिह के नेतृत्व में पूरे उत्तर प्रदेश में यात्रा निकालेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपाई अयोध्या में कहते है राम लला हम आयेंगे मंदिर वहीं बनायेंगे लेकिन काशी में कहते है भोले बाबा हम आयेंगे मंदिर सभी तुडवाएँगे। अयोध्या में 176 मन्दिरों को भी तोड़ने की नोटिस भाजपा सरकार ने दे दी है और ये अंतिम नोटिस है इसके बाद अयोध्या में भी प्राचीन मन्दिरों को तोड़ने की प्रकिया शुरू हो जाएगी। पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष गंगा बक्स सिह नदीम रजा अनिल कुमार प्रजापति नोमान अहमद गायत्री मिश्रा राजू पाठक अरुण कुमार मिश्रा आदि लोग मौजूद थे ।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.