in

नैक मूल्यांकन को लेकर होगी कार्यशाला

विश्वविद्यालय व महाविद्यालय के विशेषज्ञों को किया जायेगा प्रशिक्षित

अयोध्या।डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के संत कबीर सभागार में 14 मार्च, 2019 को प्रातः बजे 10 बजे राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद् (नैक) की तैयारियों के लिए विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों को प्रशिक्षित करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित करेंगे।
विश्वविद्यालय गुणवत्तापरक शोध कार्य एवं शैक्षिक कार्यों में अपग्रेडेशन के लिए नैक के मूल्यांकन के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है। इसी क्रम में विश्वविद्यालय में नैक को लेकर दिल्ली और बैंगलोर से विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यशाला में विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के विशेषज्ञों को प्रशिक्षित किया जायेगा जिससे नैक के तकनीकी विन्दुओं को समझकर उनमें आवश्यक सुधार किया जा सके। कार्यशाला के संयोजक प्रो0 फारूख जमाल ने बताया कि विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों को आवश्यक सूचनायें प्रेषित की जा चुकी है। कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले शिक्षकों एवं प्रतिनिधिओं को विशेषज्ञों से बहुस्तरीय संवाद स्थापित करने का अवसर प्रदान किया जायेगा। जिन महाविद्यालयों को किन्हीं कारणों की वजह से सूचना नहीं हो पायी है उन सभी को प्रतिभाग करने के लिए विश्वविद्यालय ने आग्रह किया है। प्रो0 जमाल ने बताया कि विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों को भारत सरकार एवं राज्य सरकार से वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए शैक्षिक संस्थानों को नैक से मूल्यांकित कराना आवश्यक होगा। अन्यथा वे संस्थान वित्तीय सहायता नही प्राप्त कर सकेगी।

इसे भी पढ़े  पी.एम. श्री के बच्चों ने मंच पर उतारा ‘सुन्दरकाण्ड’

What do you think?

Written by Next Khabar Team

Comments are closed.To enable, click "Edit Post" page on top WP admin bar, find "Discussion" metabox and check "Allow comments" in it.

165 Comments

दिन दहाड़े रिटायर वन कर्मी से 45 हजार की लूट

पेट्रोल पम्प लूट काण्ड का खुलासा