The news is by your side.

लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी : बिजेन्द्र सिंह

-कुलपति ने शिक्षकों, कर्मचारियों वैज्ञानिकों व छात्र छात्राओं को दिलाई मतदान की शपथ

मिल्कीपुर। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में बुधवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं, कर्मचारियों व शिक्षकों को मतदान के प्रति जागरूक भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने सभी शिक्षकों वैज्ञानिकों कर्मचारियों व छात्र छात्राओं को मतदान करने की शपथ दिलाई।

Advertisements

इस दौरान एनएसएस के छात्र छात्राओं ने बनो देश के भाग्य विधाता, अब जागो प्यारे मतदाता, चाहे नर हो या नारी, मतदान सबकी जिम्मेदारी, लोकतंत्र में हिस्सेदारी, हम सबकी है जिम्मेदारी, वोट जैसा कुछ नहीं, वोट निश्चित रूप से डालेंगे हम जैसे कई स्लोगन हाथ में लेकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान बहुत जरूरी है। चुनाव एक यज्ञ के समान होता है और देश के हर नागरिक को इस यज्ञ में अपने वोट की आहुति देनी चाहिए तभी यह यज्ञ सफल होता है। डॉ बिजेंद्र ने कहा कि सभी काम छोड़कर पहले मतदान करें। कार्यक्रम के मुख्य आयोजक व कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ वेद प्रकाश ने भी सभी को मतदान के प्रति जागरूक किया।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। सशक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए आपका एक- एक वोट महत्वपूर्ण है। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. उलमन यश्मिता नितिन के नेतृत्व में उद्यान एवं वानिकी महाविद्यालय के 42 एनएसएस छात्रों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। साथ ही कृषि महाविद्यालय व पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय के एनएसएस छात्रों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर कृषि विश्वविद्यालय के शिक्षक कर्मचारी वैज्ञानिक व एनएसएस के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.