The news is by your side.

कृषि विवि के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने संभाला पदभार

-कृषि विश्वविद्यालयों के इतिहास में दूसरी बार कुलपति नियुक्त होने वाले प्रदेशभर में पहले कुलपति बने डॉ. बिजेंद्र सिंह

कुमारगंज। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने शनिवार को नियमित कुलपति के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया। डा. सिंह अपना पहला कार्यकाल पूरा करने के बाद अब दोबारा अपनी पारी की शुरुआत करेंगे। कृषि विश्वविद्यालयों के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब प्रदेश में किसी कुलपति को दूसरी बार नियमित कुलपति के लिए कुलाधिपति ने नियुक्त किया है।

Advertisements

इस अवसर पर कुलपति को बधाई देने के लिए स्वागत एवं अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के लगातार कुशल मार्गदर्शन में एवं आप सभी के परिश्रम से इस विश्वविद्यालय ने एक नई ऊंचाईंयों को छूआ है। तीन दिनों पहले अयोध्या पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद कुलपति ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आश्वासन है कि विश्वविद्यालय के विकास में आर्थिक बाधा को सामने नहीं आने देंगे।

मुख्यमंत्री ने कुलपति से कहा कि वे विश्व विद्यालय व किसानों के हित में हर संभव सहयोग करने के लिए खड़े हैं। उन्होंने कहा कि पुराने कार्यों को भूलकर अब आगे की योजनाओं पर कार्य करना होगा। कुलपति ने कहा कि कर्मचारियों का हित सर्वोपरि है और उनके सभी बचे कार्यों को पूरा किया जाएगा। यूपी कैटेट के सफल आयोजन पर कुलसचिव डा. पीएस प्रमाणिक एवं उप कुलसचिव डा. सुशांत श्रीवास्तव की सराहना की। इस मौके पर सभी महाविद्यालय के अधिष्ठाता एवं निदेशक ने अपने-अपने कार्यों एवं उपलब्धियों से कुलपति को अवगत कराया। कार्यक्रम का संचालन कुलपति के सचिव डा. जसवंत सिंह ने किया।

Advertisements

Comments are closed.