in ,

अनियंत्रित कार नहर में गिरी, तीन की मौत, एक लापता

लापता युवक की गोताखोर कर रहे तलाशी

दुर्घटनाग्रस्त कार व नहर में लापता युवक की तलाश करते गोताखोर

रुदौली ।राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर अनियंत्रित कार के नहर में गिर जाने की तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। जबकि कार में ही सवार एक व्यक्ति किसी तरह सही सलामत बाहर निकाल निकल आया है ।हादसे का शिकार होने वाले लोग देवरिया जिले के गौरी बाजार के रहने वाले है। पुलिस ने खबर लिखे जाने तक तीन शवो को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हादसे में गायब शख्स की तलाश के लिए प्राइवेट गोताखोरों को सुबह से नहर में लगाया गया है ।प्रशासन ने इस बाबत नहर में पानी बंद करने के लिए कहा है।जानकारी के अनुसार रुदौली कोतवाली क्षेत्र के रौजागांव के समीप दल सरांय चौराहे पर स्थित शारदा सहायक नहर में रविवार की सुबह लगभग तीन बजे ब्रेजा कार अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई। इससे कार में सवार तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक शख्स तैरकर बाहर निकलने में कामयाब रहा है। कार में सवार एक अन्य शख्स का अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है। सभी पीड़ित देवरिया के गौरी बाजार के रहने वाले थे। हादसे में सही सलामत बचे मोनू अहमद के मुताबिक वे लोग अपनी मारुति ब्रेजा से कपडे की खरीददारी करने के लिए कानपुर गए हुए थे।वहां से अपना काम निपटाकर सभी लोग शनिवार देर रात वापस लौट रहे थे। जब कार रूदौली के रौजा गांव के पास दलसराय चौराहे के निकट नहर के पास पहुंची तो ड्राइवर को झपकी आ गई। इसके बाद अनियंत्रित कार क्षतिग्रस्त पुलिया के डिवाइडर को तोड़ कर नहर में गिर गई। इसमें मोहम्मद साजिद लगभग 24 वर्ष ,मोहम्मद अंसारी लगभग 27 वर्षऔर चालक अजय यादव लगभग 28 वर्ष की मौत हो गई। वहीं विकास जायसवाल लगभग 27 वर्ष नहर मे लापता है । हादसे में सही सलामत बचकर बाहर निकले मोनू ने बताया कि कार में स्वंय सवार था ।जैसे ही गाड़ी नहर में गिरी दिमाग एक दम सन्न होगया ।किसी तरह गाड़ी का गेट खोलकर नहर में तैर कर जान बचा कर बाहर निकला ।और मदद के लिए बगल ही स्थित गरीब नवाज होटल पर पहुँच कर घटना की जानकारी दी ।होटल पर मौजूद लोगों ने हादसे की जानकारी डायल 100 व स्थानीय पुलिस को दी ।तत्काल मौके पर सिपाहियों साथ पहुँचे चौकी प्रभारी भेलसर निर्मल सिंह ने क्रेन बुलवाकर गाड़ी को नहर से बाहर निकलवाया जहां तेज बहाव में विकास जायसवाल का पता नही चल सका। पुलिस ने 4 लोगों को बाहर निकाला जिसमें अजय यादव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और मोहम्मद अंसारी व मोहम्मद साजिद को तत्काल जिला चिकित्सालय प्रातः लगभग 5:40 पर भेजा गया जहां ड्यूटी पर तैनात डॉ आशीष श्रीवास्तव ने दोनों को मृत घोषित कर दिया ।सीओ रुदौली डा धर्मेन्द्र यादव ने बताया कि गायब विकास का अभी तक पता नहीं चला है। 10 गोताखोर गायब विकास की तलाश में लगे हैं। इसके लिए प्रशासन ने नहर में पानी बंद करने के लिए कहा है।वही घटना की जानकारी होने पर घटनास्थल पर पहुची उपजिलाधिकारी ज्योति सिंह ने कहा कि हाइवे पर वर्षो से टूटी पुलिया की मरम्मत क्यो नही हुई कि जांच कराकर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

इसे भी पढ़े  अयोध्या मे सीता अशोक वाटिका की हुई स्थापना

टूटी पुलिया ने दिया हादसे को न्योता

टूटी पुलिया का निरीक्षण करती पुलिस

रुदौली ।  राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को भोर हुए हादसे का मुख्य कारण वर्षो से टूटी पड़ी पुलिया माना जा रहा है ।जिसके लिए शासन प्रशासन को क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व प्रबुद्ध जनों द्वारा कई बार अवगत कराया गया लेकिन क्षतिग्रस्त पड़ी पुलिया नही बन सकी और रविवार को को कई जिंदगियां असमय काल के गाल में समा गई ग्रामीणों ने बतायाकि आये दिन इस खतरनाक पुलिया पर हादसे होते रहते है ।अगर जिम्मेदार पहले सचेत हो जाते तो इन नवजवानों को जान से हाथ नही धोना पड़ता।iबसपा के नगर अध्यक्ष चौधरी शहरयार ने एन.एच.ए.आई. व देख रेख कर रही कंपनी पी.एन.सी. पर आरोप लगाते हुए कहा कि हादसे की ज़िम्मेदार पूर्ण रूप से दोनों है क्यों कि पुलिया की रेलिंग कई वर्षों से जीर्ण शीर्ण अवस्था में थी।उन्होंने  प्रशासन ड्राइवर के सोने की बात को कह कर मामले को दबा रहा है।वह लोग स्थानीय नहीं हैं इस लिए मामले की लीपा पोती की जा रही है।उन्होंने   पी.एन.सी.  के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर 10-10 लाख मृतकों के परिजनों को मुआबजे की मांग की है।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

Comments are closed.To enable, click "Edit Post" page on top WP admin bar, find "Discussion" metabox and check "Allow comments" in it.

3 Comments

हवन-पूजन के साथ हुआ भाजपा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

झूलेलाल जयंती पर सिन्धी महिलाओं ने निकाली बाइक रैली