in

पुण्यतिथि पर महात्मा गांधी को किया नमन


अयोध्या। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर स्थानीय कांग्रेस कार्यालय रिकाबगंज कमला नेहरू भवन पर कांग्रेस जनों ने 2 मिनट मौन रखकर और पुष्पांजलि अर्पित कर राष्ट्रपिता का नमन किया। इसके पश्चात आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए जिला प्रवक्ता सुनील कृष्ण गौतम ने कहा गांधी जी के सत्य और अहिंसा के मूल्यों को राष्ट्रीय नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोगों ने माना।

श्री गौतम ने कहा आज ही के दिन एक तथाकथित हिंदुत्ववादी नेता नाथूराम गोडसे ने  निहत्थे और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की गोलियों से हत्या कर दी थी। उसने ना सिर्फ महात्मा गांधी को मारा बल्कि एक विचारधारा पर आघात करने का प्रयास किया। मौजूदा समय में गांधी की विचारधारा अत्यधिक प्रासंगिक हो जाती है जब सांप्रदायिक ताकतें देश में संविधान के स्थान पर धर्म और जाति की बातें कर रही हैं उस समय कांग्रेस जनों को गांधीवादी विचारधारा को आगे बढ़ाने की जरूरत है


गोष्ठी का संचालन प्रशासनिक महासचिव डीएन वर्मा ने किया तथा गोष्ठी में प्रमुख रूप से कार्यवाहक जिला अध्यक्ष शिवपूजन पांडे महानगर अध्यक्ष वेद सिंह कमल अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजेंद्र प्रताप सिंह प्रेम कुमार पांडे जमील अहमद इंद्रदेव पांडे डॉ विनोद गुप्ता श्री चंद पाठक अशोक कुमार राय सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरेंद्र सिंह प्रवीण श्रीवास्तव उमर मुस्तफा रजनीश शर्मा आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  प्रत्येक व्यक्ति एक पौधा अपनी मां के नाम से अवश्य लगाए : सूर्य प्रताप शाही

What do you think?

Written by Next Khabar Team

ग्रापए के जिलाध्यक्ष देव बक्श वर्मा व महामंत्री ओमप्रकाश को चुना गया

चुनाव को लेकर चौकीदारों के साथ की बैठक