The news is by your side.

समाधि स्थल पर दीप जलाकर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को किया नमन

-नेताजी की जयंती के साप्ताहिक कार्यक्रम हुए सम्पन्न

अयोध्या। नेताजी सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र के तत्वावधान में मनाए जा रहे नेताजी की जयंती के साप्ताहिक कार्यक्रमों में आज गुप्तार घाट स्थित नेताजी के समाधि स्थल पर दीप प्रज्वलन का कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विचार केंद्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह एवं नेताजी के भक्तों ने समाधि स्थल पर माल्यार्पण करके अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

Advertisements

त्पश्चात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रुदौली विधायक रामचंद्र यादव द्वारा प्रथम दीप जलाकर एवं अन्य अतिथियों द्वारा 1100 दीपों को जलाया गया। दीपों के जलने से पूरा समाधि स्थल और आसपास का इलाका नेता जी के यश और कीर्ति की तरह जगमगा उठा। दीप प्रज्वलन के पश्चात विचार केंद्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने कहा कि जिस तरह से नेता जी ने देश की आजादी के लिए हम लोगों के हृदय में खुशी के दीए जलाए थे उसी तरह से आज उनकी समाधि स्थल पर दीए जलाकर हम उनके त्याग और बलिदान का स्मरण कर रहे हैं।

नगर निगम के पार्षद राजेश गौड़ ने कहा कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा जैसे नारों से पूरे भारत वासियों को उत्साहित करने वाले नेता जी के जन्मोत्सव को भव्यता से मनाकर ही हमलोग उनको सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं। कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख लोगों में समाजसेवी प्रीतम सिंह,उमेश चंद्र, बजरंग दल के अश्वनी प्रताप सिंह, केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के सुनील मौर्य, विश्व हिंदू परिषद के समरसता प्रमुख शिव कुमार मौर्य, संदीप कुमार श्रीवास्तव, पूर्व प्रमुख कमलेश यादव, पूर्व प्रधान राम आशीष गुप्ता एवं डॉ शैलेंद्र विक्रम सिंह आदि उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.