यूथ हॉस्टल के युवा मिलन में सम्मानित किए गए ट्रैकर

साहस व आत्मविश्वास प्रदान करती है ट्रैकिंग: धनंजय

अयोध्या। सैर कर दुनिया की गाफिल जिंदगानी फिर कहां जिंदगानी गर रही तो नौजवानी फिर कहाँ। राहुल सांकृत्यायन की यह पंक्तियां यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित वार्षिक युवा मिलन कार्यक्रम में चरितार्थ हुई। जहां एक और नई योजनाएं और दूसरी ओर पर्वतारोहण के अनुभव इन दोनों का सम्मिश्रण इस कार्यक्रम के दौरान दिखाई दिया। शहर के होटल में स्थानीय साकेत इकाई द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में साकेत महाविद्यालय नियंता डॉ परेश पाण्डेय प्रादेशिक उपाध्यक्ष अनूप मल्होत्रा,इकाई सचिव अनुज वैश्यश्भज्जाश् और अनिल मौर्य निदेशक सॉफ्टवेयर संस्थान ने वर्षभर आयोजित किए गए कार्यक्रमों में नेतृत्व कर रहे यूथ हॉस्टलरो को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।
निःशुल्क जल सेवा शिविर के लिए विवेक जैन, पर्यावरण दिवस के लिए आशीष महेंद्रा ,विश्व योग दिवस के लिए अनुज वैश्य, राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के लिए अनुराग वैश्य, दिव्य दीपोत्सव के लिए प्रशांत केसरवानी एवं विश्व वेटलैंड दिवस के लिए अनूप मल्होत्रा को स्मृति चिन्ह सौंपा गया। सार पास ट्रैकिंग,मेघालय ट्रैकिंग,गोआ ट्रैकिंग,केदारकंठा ट्रेकिंग के लिए धनंजय तिवारी एवं विजय कुमार तिवारी तथा प्रथम कोंडापल्ली अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही शिविर के लिए बृजेंद्र कुमार दुबे एवं गौरव सिंह को और पक्षियों को अपने कैमरे में कैद करने वाले इकाई उपाध्यक्ष आजाद सिंह को इस मौके पर स्मृति चिन्ह भेंट किया।साकेत महाविद्यालय की रेंजर प्रभारी डॉ मंजूषा मिश्रा को आजीवन सदस्यता कार्ड सौपा गया।समारोह का सफल संचालन पूर्व कैंप लीडर महेंद्र सिंह ने किया।
ट्रैकिंग हमें साहस और आत्मविश्वास प्रदान करती है। नए-नए दोस्तों से मुलाकात और प्राकृतिक रोमांच की अनुभूति स्वतः ही हो जाती है यह विचार साकेत इकाई के ट्रैकर धनंजय तिवारी ने व्यक्त किए ।इस मौके पर सचिव अनुज भज्जा ने विगत वर्ष में इकाई द्वारा हुए कार्यक्रमों का विवरण सदन के समक्ष रखा और कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ परेश पांडेय ने सभी सदस्यों को यूथ हॉस्टल ट्रैकिंग प्रोग्राम से व्यक्तिगत जुड़ने का आह्वान किया।
इस मौके पर आशीष महेन्द्रा,विवेक जैन ,भारती वैश्य,रूपक श्रीवास्तव,रितेश जायसवाल,अजीत जायसवाल, शुभम रघुवंशी, गिरीश कुमार सिंह, रणविजय दुबे, हार्दिक, हर्षित आनंद, विवेक कुमार, पुनीत जयसवाल, सुमित जयसवाल, हेमंत गुप्ता,बृजेंद्र मौर्य, वीरेंद्र कुमार दुबे,रवि दुबे, हर्षित चतुर्वेदी,विवेक जैन प्रियांशी वैश्य आदि मौजूद रहे।

Facebook Comments
इसे भी पढ़े  निकाली मतदाता जागरूकता रैली