The news is by your side.

पर्यटन मंत्री ने सरयू नदी में जटायु क्रूज का किया लोकार्पण

-नया घाट से गुप्तार घाट तक चलेगा क्रूज, 9 किलोमीटर की दूरी 45 मिनट में करेगा पूरा

अयोध्या। सूबे के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह द्वारा शुक्रवार को नया घाट पर सरयू नदी में जटायु क्रूज का लोकार्पण किया गया। यह क्रूज नया घाट से लेकर गुप्तार घाट तक चलेगा तथा लगभग 9 किलोमीटर की दूरी 45 मिनट में पूरा करेगा। लोगों को अयोध्या को देखने का मौका मिलेगा तथा जल परिवहन का आनंद भी उठाएंगे। इससे आप लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी एवं इससे सड़कों पर लोड कम होगा। हमारी सरकार द्वारा सभी नदियों में ऐसी परिवहन व्यवस्था करने की योजना है।

Advertisements

इसे पूर्व पर्यटन मंत्री ने सरयू अतिथि गृह में अयोध्या में चल रहे विभागीय कार्यों की समीक्षा की, जिसमें मंत्री ने कहा कि जो भी विभागीय कर चल रहे हैं उसको गुणवत्ता के साथ दीपोत्सव के पूर्व पूरा करें। मंदिर उद्घाटन का कार्यक्रम जनवरी 2024 में प्रस्तावित है अयोध्या को भव्य व अलौकिक बनाना है और पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करना है। आयुक्त गौरव दयाल ने कहा कि जटायु क्रूज जो चल रहा है इससे बड़ा क्रूज लाया जाएगा यह 75 सीटर का है इसके जो 45 मिनट की दूरी में पहुंचेगी उसमें अयोध्या से संबंधित रामायण कालीन पिक्चर्स दिखाया जाएगा तथा इससे आवागमन की सुविधा बेहतर होगी। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि राम की नगरी में जो क्रूज चल रहा है और विस्तार होगा और यह बड़े सौभाग्य की बात है।

मंत्री  ने कहा कि अयोध्या पावन धरती पर जटायु क्रूज हो रहा है इससे बड़ा क्रूज लाया जाएगा यह बड़े सौभाग्य का विषय है कि राम मंदिर का उद्घाटन जनवरी 2024 में होगा। अयोध्या सांसद का मैं स्वागत करता हूं अधिकारियों ने भी अच्छा काम किया है इसका मैं स्वागत करता हूं इस अवसर पर बैठक में सांसद लल्लू सिंह, बीकापुर विधायक अमित सिंह चौहान, एमएलसी अंगद सिंह, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, नगर आयुक्त विशाल सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सलिल पटेल, उपनिदेशक पर्यटन, उपनिदेशक सूचना डॉक्टर मुरलीधर सिंह, सीओ सिटी, एडीएम सिटी, क्षेत्राधिकारी व विभागीय अभियंता उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े  मतदान समाप्ति के बाद चुनाव संबंधी दस्तावेजों व प्रपत्रों की हुई जांच

 

Advertisements

Comments are closed.