The news is by your side.

संपूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों ने सुनी फरियाद

जिला स्तरीय समाधान दिवस सदर तहसील में आयोजित किया गया

अयोध्या। जनपद की सभी तहसीलों में सोमवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला स्तरीय अधिकारियों ने मौजूद रहकर फरियादियों की समस्याओं को सुना और उसका निस्तारण कराया। जिन समस्याओं का निस्तारण मौके पर नहीं हो सका उनके लिए प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीमों का गठन किया गया। जिला स्तरीय समाधान दिवस सदर तहसील में आयोजित किया गया। इसमें जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे और अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता भी मौजूद रहे।  जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे कई फरियादियों ने अपनी समस्याएं पेश की। जिलाधिकारी और एसएसपी के साथ विधायक ने समस्याओं को सुनकर संबंधित विभागों और अधिकारियों के माध्यम से निस्तारण कराया।

Advertisements

वहीं मिल्कीपुर तहसील में एडीएम गोरेलाल शुक्ला की अध्यक्षता में तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। जहां अफसर मोबाइल फोन में व्यस्त दिखे। तहसील दिवस में 80 शिकायती प्रार्थना पत्र आया जिसमें से राजस्व से संबंधित दो शिकायती प्रार्थना पत्र का निस्तारण मौके पर संबंधित अधिकारियों द्वारा करा दिया गया। कुमारगंज थाना क्षेत्र के मांझगांव निवासी दिव्यांग सुखलाल पुत्र मन्ते ने प्रार्थना पत्र देकर बताया है कि गांव के ही जग्गू मेरी भूमि पर कब्जा कर रहे हैं जिसकी शिकायत पुलिस चौकी देवगांव पर किया था पर कोई सुनवाई नहीं हुई। फिर भी समाधान नही मिल सका।

औपचारिक इसलिए कि समाधान दिवस में आए शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण अधिकारियों की मौजूदगी में हो पर मिल्कीपुर समाधान दिवस का अधिकारी मजाक उड़ा रहे हैं। तहसील दिवस में आए फरियादियों की समस्या सुनना छोड़ अधिकारी मोबाइल में व्यस्त दिखाई दिए। कोई अधिकारी गेम खेल रहा था तो कोई फेसबुक चला रहा था। समाधान दिवस में तहसीलदार मिल्कीपुर हेमंत गुप्ता, पूर्ति निरीक्षक मिल्कीपुर मुईद खान, डीपीआरओ मिल्कीपुर विवेक शाही, क्षेत्रीय वन अधिकारी कुमारगंज आर पी सिंह, समेत अन्य अधिकारी एवं प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.