The news is by your side.

दर्शनार्थियों की संख्या अयोध्या में नित गढ़ रही है नए कीर्तिमान

-गुरूवार को आस्था स्पेशल ट्रेनों से पहुंचे हजारों श्रद्धालु


अयोध्या। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में दर्शनार्थियों की संख्या नित नए कीर्तिमान गढ रही है। राम लला के दर्शनों के लिए पूरे देश से रोजाना हजारों की संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे है। प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में दस गुणा वृद्धि हो गई है। 22 जनवरी से लाखों भक्तों ने रामलला का आशीर्वाद प्राप्त किया है। जानकार श्रद्धालुओं की संख्या में और इजाफा होने की बात कह रहें हैं।

Advertisements

रेलवे ने राम भक्तों की सुविधा के लिए कई आस्था स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रही है। गुरूवार को अयोध्या स्टेशन पर सलारपुर स्टेशन पर रात में गुजरात, भोर में तेलंगाना से, अयोध्या धाम में गुजरात व छत्तीसगढ़ से दर्शन नगर व सलारपुर स्टेशन पर महाराष्ट्र से, कटरा स्टेशन पर पश्चिम बंगाल तथा अयोध्या कैंट स्टेशन पर दिल्ली से आस्था स्पेशल गाड़ियों से राम भक्त अयोध्या पहुंचे। स्टेशन पहुंचने पर स्थानीय लोगों द्वारा रामभक्तों का स्वागत पुष्प वर्ष कर किया जा रहा है। आने वाले भक्त जयश्री राम के जयघोष से परिवेश को राममय बना रहे हैं।

रेलवे स्टेशन कटरा में जिपंअ रोली सिंह, अयोध्या धाम में आलोक सिंह रोहित, अयोध्या कैंट में हरीश श्रीवास्तव, सलारपुर रेलवे स्टेशन रणवीर सिंह, अंकुर सिंह, कर्मवीर सिंह, लवलेश दूबे के नेतृत्व मे स्थानीय रामसेवकों द्वारा आने वाले रामभक्तों का स्वागत किया जा रहा है। स्वागत व्यवस्था के प्रभारी विजय प्रताप सिंह है। इसके बाद बसों से दर्शनार्थियों टेंट सिटी जा रहे है। जहां स्नान तथा अल्पाहार के बाद प्रभु के दर्शन हेतु जाते है।

इसे भी पढ़े  पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी

परिवहन व्यवस्था की देख-रेख गोरखनाथ बाबा कर रहें है। रामनगरी में मिलने वाले आतिथ्य से श्रद्धालु प्रसन्न दिखे। राममंदिर की भव्यता तथा दिव्यता ने सभी का मन मोह लिया। कुछ श्रद्धालु पूर्व में भी अयोध्या आ चुके हैं। अयोध्या के विकास कार्यों को देख कर बोले अब अयोध्या बदल गई है।

 

Advertisements

Comments are closed.