The news is by your side.

मुख्यमंत्री से मिला कोआपरेटिव बैंक इम्पलाइज यूनियन का प्रतिनिधि मंडल

ऽ संगठन की मांगो को पूरा करने का मिला आश्वासन

अयोध्या। कोआपरेटिव बैंक इम्पलाइज यूनियन का एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके गोरखपुर कार्यालय पर जाकर मिला। प्रतिनिधि मण्डल का नेतृत्व यूनियन के प्रदेश महामंत्री सुधीर कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर संगठन की ओर से मुख्यमंत्री को कोआपरेटिव बैंक कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। महामंत्री सुधीर कुमार सिंह ने जानकारी दी कि उन्होनें मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मिलने के लिए समय मांगा था।

Advertisements

बुधवार को मुख्यमंत्री ने उन्हें गोरखपुर स्थित कार्यालय पर बुलाकर समस्याओं को सुना व आश्वासन दिया कि संगठन की सभी मांगों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री से मुलाकात में महामंत्री सुधीर कुमार सिंह के साथ प्रमुख रूप से प्रदेश संरक्षक बीएन चौबे , प्रदेश उपाध्यक्ष शेषनाथ यादव , जितेन्द्र प्रताप सिंह वआशीष कुमार मौजूद रहे। इस मौके पर जिला सहकारी बैंकों को उत्तर प्रदेश सहकारी बैंक मे विलियनीकरण सहित कई अन्य समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया। मुख्यमंत्री ने सभी मांगों के निस्तारण का आश्वासन दिया है।

महामंत्री सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि अभी हाल में नाबार्ड ने पैक्स के कम्प्यूटरीकृत के लिए 50 प्रतिशत अनुदान नाबार्ड द्वारा व 50 प्रतिशत उ0प्र0 कोआपरेटिव बैंक लि0,/राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाना है, लेकिन उ0प्र0 कोआपरेटिव बैंक लि0, ने 50 प्रतिशत का व्यय जिला सहकारी बैंकों पर डाल दिया व बैंकों से बिना बिल भेजे समस्त व्यय की डेबिट अथारिटी मांग ली, दरे अप्रत्याशित है। यह अवैधानिक भुगतान है पैक्स में 7400 से अधिक माइक्रो ए0टी0एम बाजार भाव से अधिक मूल्य पर खरीदे गए है। प्रदेश में अधिकतम 4500 पैक्स कार्य कर रही है। बैंको में 7400 से अधिक माइक्रो ए0टी0एम0 का भुगतान कराया जा रहा है, जबकि नाबार्ड की गाइडलाइन के अनुसार इस धनराशि का भुगतान उ0प्र0 कोआपरेटिव बैंक लि0, /शासन के द्वारा किया जाना है। प्रतिनिधि मण्डल ने संक्षेप में इन घोटालों के सम्बन्ध में अवगत कराया व विस्तृत ज्ञापन दिया व निष्पक्ष एजेन्सी से जाच कराने का अनुरोध भी किया है।

Advertisements

Comments are closed.