The news is by your side.

राममंदिर मंदिर निर्माण : अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक पूरा होगा नींव कार्य

– निर्माण समिति की बैठक में राममंदिर निर्माण को लेकर हुआ मंथन

अयोध्या। बुधवार को फैजाबाद सर्किट हाउस में राम मंदिर निर्माण समिति की पहले दिन की बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर मंथन किया गया। बैठक समाप्त होने के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि सितंबर के अंतिम सप्ताह या अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक राम मंदिर के नीव का काम पूरा हो जाएगा जिसके बाद नवंबर से राम मंदिर के दीवारों व भवन का काम शुरू किया जाएगा।अब तक राम मंदिर की नीव की 15 लेयर तैयार हो चुकी है और 16 वी लेयर का काम चल रहा है।

Advertisements

वही ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर समीक्षाए चल रही है। जो कार्यदायी संस्थाएं काम कर रही है।टाटा कंसल्टेंसी एलएनटी सबके साथ मिलकर राम मंदिर निर्माण को लेकर समीक्षा की जा रही है। बैठक अभी जारी है। कल भी सर्किट हाउस में अंतिम दिन की बैठक होगी जिसमें राम मंदिर निर्माण को लेकर और भी मंथन किया जाएगा। राम मंदिर निर्माण को लेकर टाटा कंसल्टेंसी एलएनटी के एक्सपर्ट व गुजरात की आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा बैठक में प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रेजेंटेशन दिया और यह भी बताया कि किस तरह से आने वाले दिनों में राम मंदिर निर्माण को लेकर गति और तेज की जाएगी।

उम्मीद जताई जा रही कि अक्टूबर तक नीव की भराई का काम पूरा हो जाएगा जिसके बाद नवंबर से मंदिर के मुख्य भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बैठक में राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय सदस्य अनिल मिश्रा सदस्य विमलेंद्र मोहन मिश्र टाटा कंसल्टेंसी एलएनटी एक्सपर्ट व गुजरात के आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा भी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  गरीबों के कल्याण को लेकर बनेंगी और योजनाएं : अनुप्रिया पटेल

 

Advertisements

Comments are closed.