The news is by your side.

अनारपटी घाट पर पुल निर्माण का सपना होगा साकार

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार को करेंगे शिलान्यास

जितेंद्र यादव

Advertisements

रुदौली । विधायक रामचंद्र यादव के प्रयास से कल्याणी नदी के अनारपटी घाट पर पुल निर्माण का सपना एक अरसे बाद पूरा होता हुआ दिखाई दे रहा है। रविवार को सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पुल के शिलान्यास के साथ क्षेत्र के विकास के लिये कई परियोजनाओं की सौगात देने रुदौली के कामाख्या भवानी आ रहे है। पुल के निर्माण हो जाने से दो जिलो के वाशिंदों को आवागमन की सुविधा मिलेगी ।बताते चले कि मवई ब्लॉक से होकर बहने वाली कल्याणी नदी के अनारपटीघाट पर पुल निर्माण की मांग क्षेत्रवासी एक अर्से से कर रहे हैं। वर्ष 2006 में सपा शासनकाल में लोक निर्माण मंत्री रहे शिवपाल सिंह यादव ने पुल निर्माण की स्वीकृति प्रदान की थी। सेतु निगम व लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण कर आगणन शासन को भेज दिया पर पुल निर्माण की नौबत नहीं आई। पिछली सपा सरकार में पुल निर्माण की मांग को लेकर तुलसीराम यादव की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जनता दरबार में मिला। उन्होंने वादा किया, फिर भी पुल निर्माण की मांग अधूरी रही।यह पुल फैजाबाद जिले के रुदौली तथा बाराबंकी जिले के सिद्धौर व हैदरगढ़ विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ेगा, जिससे लाखों की आबादी को आवागमन में सुविधा होगी। पुल के अभाव में तीनों इलाके के सैकड़ों गांवों के वाशिंदों को 25 किलोमीटर दूर मवई होकर आवागमन करना पड़ता है।     

कामाख्या भवानी का दर्शन भी करेंगे उपमुख्यमंत्री

सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रुदौली विधान सभा   के सुनवा में गोमती नदी के तट पर घने जंगलों स्थित पौराणिक मंदिर माँ कामाख्या भवानी मन्दिर का दर्शन पूजन व अर्चन भी करेंगे ।माँ कामाख्या से आशीर्वाद लेने के बाद ही बिभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इसे भी पढ़े  विद्युत करंट की चपेट में आने से किशोर की मौत

प्रधान संघ का प्रतिनिधिमंडल भी मिलेगा 

रुदौली ।ग्राम प्रधान संघ भी प्रधानों व क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिलेगा ।उक्त जानकारी संघ के उपाध्यक्ष अरविंद वर्मा व महामंत्री राकेश वर्मा ने संयुक्त रूप से दी ।

Advertisements

Comments are closed.