The news is by your side.

अवध विश्वविद्यालय व सम्बद्ध महाविद्यालयों में चार जुलाई तक ग्रीष्मावकाश

-विवि की परीक्षा में लगे शिक्षकों एवं कर्मियों को प्रतिकर अवकाश मिलेगा,  ग्रीष्मावकाश के दिनों में अवध विवि कार्यालय यथावत खुले रहेंगे

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में 23 मई से 04 जुलाई तक ग्रीष्मावकाश घोषित किया। इस अवधि में विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रमानुसार सम्पन्न होती रहेंगी। इस आशय का पत्र विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी कर दिया गया है।

Advertisements

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के आदेश क्रम में अवकाश की अवधि में समस्त शिक्षक एवं कर्मियों को संकायाध्यक्ष, निदेशक, विभागाध्यक्ष, पाठ्यक्रम समन्वयक (विश्वविद्यालय परिसर) एवं प्राचार्य, समस्त सम्बद्ध महाविद्यालय द्वारा किसी भी परीक्षा, शैक्षणिक कार्य के लिए बुलाये जाने पर अनिवार्य रूप से उपस्थित होना होगा। इसके अतिरिक्त सम्बन्धित शिक्षक पाठ्यक्रम पूर्ण करने, आन्तरिक मूल्याकंन, अध्ययन बोर्ड का कार्य सम्पन्न करने के बाद ही अवकाश का उपभोग करेंगे।

ग्रीष्मावकाश की उक्त अवधि में शैक्षणिक, परीक्षा सम्बन्धी कार्यों में संलग्न शिक्षकों को एक के सापेक्ष एक प्रतिकर अवकाश देय होगा। विवि के मीडिया प्रभारी डॉ. विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि ग्रीष्मावकाश की अवधि में विश्वविद्यालय के कार्यालय यथावत खुले रहेगें।

बीबीए व एमबीए के 23 विद्यार्थियों का समर इंटर्न के लिए हुआ चयन

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के बीबीए व एमबीए के 23 विद्यार्थी लूलू शॉपिंग मॉल में समर इंटर्न के लिए चयनित किए गए। इन विद्यार्थियों के इंटर्नशिप पूरी होने पर कंपनी मे नौकरी प्रदान कर दी जाएगी। व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभागाध्यक्ष प्रो. हिमांशु शेखर सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के कुशल निर्देशन में परिसर के विद्यार्थियों को रोजगार से जोड़ने के लिए कई नामी गिरामी कंपनियों से एमओयू किया गया था जिसका परिणाम रहा है कि बुधवार को लूलू शॉपिंग मॉल के लिए 23 विद्यार्थियों का समर इंटर्न के तौर पर चयन किया गया है।

इसे भी पढ़े  प्रवर्तन दल ने प्रतिबंधित थर्माकोल प्लेट से भरी पिकअप को पकड़ा

उन्होंने बताया कि बीबीए और एमबीए के छात्र लगातार विभिन्न कंपनियों मे नौकरी प्राप्त कर रहे हैं। कुलपति के सद्प्रयासों से 1400 से अधिक छात्र संख्या वाले व्यवसाय प्रबंध विभाग मे कौशल विकास के लिए स्किल डेवलपमेंट और प्लेसमेंट के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए और पेशेवर तथा कुशल प्रबंधन से बाजार की मांग के अनुरूप विद्यार्थियों को तैयार किया जा रहा हैं। इससे पहले भी लूलू मॉल द्वारा बड़ी संख्या मे विद्यार्थियों का चयन किया गया है। प्लेसमेंट प्रकोष्ठ के डॉ. राकेश कुमार, डॉ. विवेक उपाध्याय और सूरज सिंह ने बताया कि इस वर्ष बीबीए व एमबीए के छात्र अडामा, बजाज, एसबीआई लाइफ जैसी बड़ी कंपनियों द्वारा दक्षता परीक्षा के उपरांत चुने गए। विभाग की इस उपलब्धि पर प्रो. शैलेंद्र वर्मा, डॉ. आशुतोष पांडेय, डॉ. श्रीश अस्थाना, डॉ. रविंद्र भारद्वाज, डॉ. महेंद्र पाल सहित अन्य ने हर्ष व्यक्त किया।

Advertisements

Comments are closed.