The news is by your side.

विद्यार्थी मार्केट वैल्यू को देखते हुए स्किल विकसित करेंः नोमान अजीज खान

-अवध विश्वविद्यालय में इंडस्ट्री एक्सपर्ट का हुआ व्याख्यान

 

अयोध्या। डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग में शुक्रवार को इग्नू अध्ययन केंद्र के सौजन्य से इंडस्ट्री के एक्सपर्ट का व्याख्यान हुआ। इस व्याख्यान के बतौर मुख्य वक्ता लखनऊ के प्रतिष्ठित लुलु माल के महाप्रबंधक (रिटेल) नोमान अजीज खान रहे।

Advertisements

उन्होंने छात्रों को योग्यता के अनुरूप कौशल को विकसित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मार्केट के वैल्यू को देखते हुए विद्यार्थी अपने स्किल को विकसित करें। उन्होंने छात्रों को इंटर्नशिप, जॉब ट्रेनिंग, प्रोजेक्ट तैयार करने के हुनर सीखाएं और कहा कि इंडस्ट्री की मांग के अनुरूप अपने को तैयार करना होगा।

कार्यक्रम में इग्नू क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ. कीर्ति विक्रम सिंह ने कहा कि छात्र को अपने जीवन में ही उपयोगिता सिद्ध करनी होगी। व्यवसायपरक पाठ्यक्रम के चुनाव से अपनी योग्यता को और बेहतर कर सकते हैं। व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभागाध्यक्ष एवं इग्नू अध्ययन केंद्र के समन्वयक प्रो. हिमांशु शेखर सिंह ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम छात्रों में कौशल विकसित का सशक्त माध्यम है।

कुछ माह पहले विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल द्वारा छात्रों में स्किल्ड के साथ रोजगारन्मुखी बनाने की दिशा में व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग एवं लुलु माल के बीच एमओयू हस्ताक्षरित किया गया है। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ एवं अंगवस्त्रम भेटकर किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. दीपा सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रो. शैलेन्द्र कुमार वर्मा द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के उपरांत लुलु माल के महाप्रबंधक नोमान अजीज खान, क्षेत्रीय निदेशक डॉ. कीर्ति विक्रम सिंह एवं विभागाध्यक्ष प्रो. हिमांशु शेखर सिंह के साथ परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। इसमें एन. सी. सी. के कैडेट्स के साथ प्रशासनिक अधिकारी डॉ. श्रीश अस्थाना, डॉ. कपिल देव, डॉ. संजीत पाण्डेय, डॉ. आशीष पटेल, डॉ. प्रियंका सिंह, जूलियस कुमार, सूरज सिंह सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.