The news is by your side.

प्रेरणा कक्ष का अवलोकन कर राज्य सन्दर्भदाताओं ने की सराहना

अयोध्या। जनपद में सूदूर स्थित विकास खण्ड हैरिंग्टनगंज के कम्पोजिट विद्यालय पाराताज़पुर में राज्य सन्दर्भ समूह के सदस्यों ने मिशन प्रेरणा के अंतर्गत “ प्रेरणा कक्ष “ का अवलोकन किया। जिसके लिए आदर्श शिक्षक अनूप मल्होत्रा के भागीरथ प्रयास की सराहना भी की। इस विषय मे अधिक जानकारी देते हुए एसआरजी अम्बिकेश त्रिपाठी ने बताया कि विद्यालय के शिक्षकों द्वारा किये गए अभिनव प्रयासों से बहुत से छात्र – छात्राओं को प्रेरक बालक व प्रेरक बालिका के रूप में चयनित किया गया है।

Advertisements

विद्यालय के कई बच्चों ने प्रेरणा कक्ष में शिक्षकों के मार्गदर्शन में विभिन्न प्रकार के मॉडल तैयार किये हैं ,जो कि अन्य विद्यालयों के शिक्षकों के लिए प्रेरणास्रोत का कार्य कर रहे है। विद्यालय के कई बच्चे प्रेरणा लक्ष्य की आधारभूत दक्षता को हासिल करने की ओर प्रयासरत हैं। विद्यालय के शिक्षकों द्वारा ई-पाठशाला के संचालन हेतु सफल प्रयास किया जा रहा है।जनपदीय अधिकारियों एवं विकास खंड के एआरपी द्वारा विद्यालय का नियमित ऑनलाइन सपोर्टिव सुपरविजन भी किया जाता है।

विद्यालय में स्थित पुस्तकालय भी सक्रिय है और बच्चे इसका लाभ उठा रहे है।प्रधानाध्यापक विद्यासागर मिश्र ने स्टेट रिसोर्स ग्रुप के तीनों राज्य सन्दर्भदाताओं एस.आर.जी. डॉ अम्बिकेश त्रिपाठी , मनीष रस्तोगी व अमित कुमार मिश्र को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। विद्यालय की प्रेरणा साथी शिवानी चौरसिया ने एसआरजी अमित मिश्रा को स्वनिर्मित चार्ट भेंट किया। इस अवसर पर सहायक अध्यापक सत्य प्रकाश,सुषमा तिवारी, देवमणि,मो.इरशाद, अवधेश, बिन्दु व अनुदेशक रामदेव मौजूद रहे।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  महाराजा इंटर कालेज के पूर्व प्राचार्य सुधांशु मिश्र का निधन

Comments are closed.